सेक्टर सोलह में खालसा ने किया था दस बिस्वा जमीन पर कब्जा

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कुंभ मेला में शिविर लगाने के लिए सबसे पहले अखाड़ों को सेक्टर सोलह में जमीन आवंटित की गई थी। सोमवार को प्रशासनिक अमले में उस सेक्टर में जमीन कब्जा किए जाने की खबर से हड़कंप मच गया। खालसा वालों ने सेक्टर में दस बिस्वा जमीन पर कब्जा कर लिया था। यही नहीं कब्जा की गई जमीन पर बकायदा शिविर भी लगा दिया गया था। जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अमला सेक्टर में पहुंचा और जमीन को कब्जे से मुक्त कराया।

दोबारा कब्जा पर करेंगे ब्लैक लिस्टेड

सेक्टर सोलह की दस बिस्वा जमीन पर कब्जा हटाने के लिए उप मेलाधिकारी राजीव राय की अगुवाई में प्रशासनिक टीम पहुंची। टीम को देखकर खालसा वालों ने आपत्ति दर्ज कराई, लेकिन अधिकारियों ने तय मापदंड के अनुसार दस बिस्वा ज्यादा जमीन से कब्जा हटवाकर उसे अपने अधिकार में ले लिया। वहां लगे टीन शेड को भी कब्जे में ले लिया गया। खालसा को चेतावनी दी गई कि यदि दोबारा कब्जा करने का प्रयास किया गया तो खालसा को ब्लैक लिस्ट कर दिया जाएगा।

सेक्टर सोलह में दस बिस्वा जमीन कब्जा करने की जानकारी मिली थी। सोमवार को मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की गई तो वह मौके पर कब्जा मिला। ब्लैक लिस्ट करने की चेतावनी देकर जमीन को अपने अधिकार क्षेत्र में कर लिया गया है।

राजीव राय, उप मेलाधिकारी