- गाजीपुर पुलिस ने किया दोनों आरोपियों गिरफ्तार, मारफीन और तमंचा बरामद

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW : दबंग युवकों ने एक युवक को बंधक बना कॉलोनी के एक मकान में रखा और मारपीट की. इसके बाद उसकी मां से एक लाख की रंगदारी मांगी. युवक के पकड़ से भागने और एफआईआर दर्ज होने के बाद भी दबंगों ने रंगदारी देने का दबाव बनाया. गाजीपुर पुलिस ने इन दबंगों को गिरफ्तार कर दिया है. पकड़े गए एक दबंग पर पहले से गाजीपुर थाने में 17 से अधिक मामले दर्ज हैं.

फोन पर मांगे एक लाख
इंस्पेक्टर गाजीपुर राकेश सिंह ने बताया कि 22 सितंबर को सेक्टर 22 निवासी अमन सिद्दीकी दोस्त की बर्थडे पार्टी में जा रहा था. आम्रपाली चौराहे के पास सचिवालय कॉलोनी निवासी राजा भारती ने उसे साथियों के साथ पकड़ा और मारपीट कर कॉलोनी के एक कमरे में बंद कर दिया. यही नहीं मारपीट का वीडियो भी बनाया. अमन की मां मीना को जब इसका पता चला तो उन्होंने अमन का मोबाइल मिलाया, जिसे राजा ने उठाया और एक लाख की मांग करते हुए धमकी दी कि अगर पैसे न मिले तो वे बेटे को मार देंगे. इस संबंध में अमन की मां ने गाजीपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी.

रिपोर्ट के बाद भी किया फोन
इसी बीच किसी तरह रात साढ़े दस बजे अमन किसी तरह वहां से भाग निकला. इसके बाद भी आरोपियों ने सोमवार रात अमन की मां को फोन कर एक लाख रुपए के साथ कल्याण अपार्टमेंट आने को कहा. मीना ने इसकी सूचना गाजीपुर पुलिस को दे दी.

पुलिस ने घेरकर पकड़ा
प्लॉनिंग कर गाजीपुर पुलिस कल्याण अपार्टमेंट पहुंची तो वहां एक बाइक पर दो युवक खड़े थे. जिन्हें घेरकर पकड़ लिया गया. पुलिस को इनके पास से 12 बोर का तमंचा और 325 ग्राम मारफीन मिली. पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम सर्वोदयनगर कॉलोनी निवासी राजा भारती और उबैद खान बताया. इन्होंने बताया कि ये मारफीन बाराबंकी के टिकरा से लेकर आते थे और लखनऊ और सीतापुर में बेचते थे. इसी लिए वे अमन से पैसे की मांग कर रहे थे. राजा के खिलाफ गाजीपुर थाने में पहले से 17 मामले दर्ज हैं.