AGRA: डॉ। भीमराव अम्बेडकर यूनिवर्सिटी के सत्र 2013-2014 का काम करने वाली शुभ्राटेक एजेंसी के मालिक को सपा छात्र सभा ने बंधक बना लिया। स्टूडेंट की परेशानियों और रिजल्ट में होने वाली गड़बड़ी को लेकर जवाब मांगा गया। एजेंसी मालिक के बंधक होने की सूचना पर रजिस्ट्रार मौके पर पहुंच गए। स्टूडेंट लीडर की कुछ मांगों को मानकर मामला शांत कराया गया।

यह है मामला

डॉ। भीमराव अम्बेडकर यूनिवर्सिटी के सत्र 2013-2014 का कार्य दिल्ली की एजेंसी शुभ्राटैक ने किया था। इस एजेंसी का पेमेंट को लेकर यूनिवर्सिटी अधिकारियों से कुछ विवाद हो गया, जिसके बाद एजेंसी ने अपना बोरिया बिस्तर आगरा से समेट लिया। यूनिवर्सिटी अधिकारियों का दबाव पड़ा तो एजेंसी ने अधूरा काम पूरा करने के लिए रजामंदी जता दी, लेकिन चार्ट देने के लिए एजेंसी अब भी तैयार नहीं है। यूनिवर्सिटी द्वारा एजेंसी से चार्ट वापस लेने के लिए एजेंसी के खिलाफ पुलिस में भी शिकायत की, लेकिन कोई फायदा नहीं निकला। अब एजेंसी के सहारे यूनिवर्सिटी के सत्र 2013-2014 का काम चल रहा है।

खंदारी के गेस्ट हाउस में चल रही थी मीटिंग

बुधवार को सपा छात्रसभा के राजन ठाकुर और दीपक यादव को सूचना मिली, कि खंदारी के गेस्ट हाउस में एजेंसी के मालिक शुशांत गिरी के साथ रजिस्ट्रार केएन सिंह, एफओ एएसी सिंह और अन्य पदाधिकारियों की मीटिंग चल रही है। सूचना पर राजन ठाकुर के नेतृत्व में स्टूडेंट गेस्ट हाउस पर पहुंच गए। छात्र नेताओं ने एजेंसी के मालिक को मीटिंग के बाद घेर लिया। एक कमरे में एजेंसी मालिक को बंद कर दिया। सूचना पर रजिस्ट्रार केएन सिंह, चीफ प्रॉक्टर एके सिंह मौके पर पहुंच गए। उन्होंने स्टूडेंट्स को शांत कराया।

इस पर जताई सहमति

स्टूडेंट लीडर ने शुभ्राटैक एजेंसी के मालिक शुशांत गिरी से बात की। उससे पूछा गया, कि आखिर चार्ट यूनिवर्सिटी के हवाले क्यों नहीं किए जा रहे हैं, तो एजेंसी मालिक ने कहा कि इस मामले में यूनिवर्सिटी अधिकारियों से बात हो चुकी है। पेमेंट जैसे-जैसे आता जाएगा, यूनिवर्सिटी को रॉ चार्ट उपल?ध करा दिए जाएंगे, पूरा पेमेंट होने पर सभी चार्ट यूनिवर्सिटी को सौंप दिए जाएंगे। इसके साथ ही एजेंसी मालिक ने आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द खंदारी की अम्बेडकर चेयर में एजेंसी के दो कर्मचारी बैठाए जाएंगे, जिससे छात्रों को अपने काम के लिए इधर-उधर न भटकना पड़े।

ये छात्र रहे मौजूद

सपा छात्रसभा के दीपक यादव, राजन ठाकुर के साथ जयपाल यादव, आशीष यादव, सौरभ वर्मा, लोकेश सोलंकी, इन्द्रेश यादव, अर्जुन रावत, आशुतोष यादव आदि मौजूद रहे।