-कार सवार युवकों ने दिया वारदात को अंजाम

-पहले शुरू की मारपीट और फिर की लूट

BAREILLY: शहर में कार ओवरटेक कर लूटने वाला गैंग एक्टिव हो गया है। गैंग ने मिनी बाईपास पर रियल एस्टेट कारोबारी की कार ओवरटेक कर कार सवार बदमाशों ने लूट को अंजाम दिया। कार सवारों ने उतरते ही कारोबारी से मारपीट की और फिर स्मार्टफोन और बैग लूटकर फरार हो गए। कारोबारी जब तक कुछ समझ पाते तब लुटेरे मौके से फरार हो गए। पुलिस ने अज्ञात लुटेरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

इशारा कर रुकवायी कार

मिनी बाईपास, कर्मचारी नगर निवासी अंकित सक्सेना रियल एस्टेट कारोबारी हैं। उनकी गैलेक्सी इंफ्रा नाम से प्राइवेट फर्म है। अंकित सक्सेना ने बताया कि वह 11 जुलाई की रात करीब साढ़े 9 बजे राजेंद्र नगर स्थित अपने ऑफिस से घर लौट रहे थे। मिनी बाईपास पहुंचते ही उनकी हांडा सिटी कार को रेड कलर की फॉक्सवैगन कार ने ओवरटेक करने का प्रयास शुरू कर दिया। उन्हें लगा कि कार सवारों को जल्दी होगी, इसलिए ऐसा हो रहा है। तीन-चार बार ओवरटेक करने का प्रयास करने पर उन्होंने पास दे दिया और कार आगे निकल गई। कुछ दूर चलने के बाद देखा कि दो कार आगे खड़ी हैं। जिसमें से एक कार में सवार युवकों ने उन्हें रुकने का इशारा किया। वह कार रोककर नीचे उतर आए।

कार में टक्कर मारने का आरोप

अंकित ने बताया कि कार रोकते ही दो युवक सामने से आए गए और बोले कि उन्होंने उनकी कार में टक्कर मारी है। अंकित ने इससे इनकार किया। इसी दौरान पीछे से आए युवकों ने उन पर हमला बोल दिया और सभी ने मारपीट शुरू कर दी। उसके बाद युवकों ने उनके पास से स्मार्टफोन और कार में रखा बैग छीन लिया। बैग में 10 हजार रुपए थे। वह कुछ समझ पाते तब तक युवक कार में सवार होकर मौके से फरार हो गए। अंकित ने बताया कि उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है और न ही वह कार सवारों को जानते हैं। इससे साफ है कि कार सवारों ने उनके साथ लूटपाट की है।

स्मार्टफोन में जरूरी डॉक्यूमेंट

अंकित के मुताबिक उनके स्मार्टफोन पर ऑफिस और घर के जरूरी दस्तावेज हैं। लूट की वारदात के बाद फोन रात में 11 बजे ऑन हुआ लेकिन उसके बाद से स्विच ऑफ जा रहा है। फ्राइडे रात पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। उन्होंने फ्राइडे को आईजी से भी मामले की शिकायत की थी। पुलिस ने उनका नंबर सर्विलांस पर लगवा दिया है। जिस वक्त वारदात हुई, उस वक्त काफी अंधेरा था। फिलहाल पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है।

प्रेमनगर में हो चुकी वारदात

कार को ओवरटेक कर लूट की वारदात 12 मार्च 2018 को प्रेमनगर की अशरफ खां चौकी के सामने भी हो चुकी है। कुशीनगर में लेक्चरर न्यू शक्ति नगर निवासी हेमंत कुमार कार से कुशीनगर जा रहे थे कि तभी चौकी के सामने दो बाइक सवार बदमाशों ने उनकी कार को ओवरटेक करके रोक लिया था। उसके बाद युवकों ने एक्सीडेंट की बात कहकर झगड़ा किया और फिर उनकी चेन छीनकर फरार हो गए थे। 19 मार्च को गुप्ता चौराहा राजेंद्र नगर के पास बिशप कॉनरॉड की टीचर दीपिका पाठक की बाइक सवार बदमाशों ने कार में बैठते वक्त चेन लूट ली थी।