- रात 11.30 बजे दुकान बंद कर घर लौट रहा था व्यापारी

- गोली लगने के बाद कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई

LUCKNOW : जानकीपुरम में कार से जा रहे मेडिकल स्टोर संचालक पर बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की। एक गोली हाथ और दो गोलियां सिर पर लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। गोलियां चलने से कार का संतुलन बिगड़ गया और वह डिवाइडर से टकराकर पलट गई। घायल के बड़े भाई की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर अपराधियों की तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस ने पहले बताया एक्सीडेंट

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को ट्रीटमेंट के लिए ट्रॉमा में एडमिट कराया। जहां उसकी हालत गंभीर बनी है। इस घटना को पुलिस ने पहले एक्सीडेंट बताया। लेकिन जब एक्सरे में गोली लगने की पुष्टि हुई तो उसके हाथ-पैर फूल गए।

घर जा रहा था व्यापारी

केंद्रीय विहार जानकीपुरम निवासी मंगल प्रसाद मिश्रा के बेटे करुणेश और मुकेश के जानकीपुरम में मेडिकल स्टोर हैं। करुणेश ने बताया कि मुकेश गुरुवार रात 11 बजे मेडिकल स्टोर बंद कर कार से घर लौट रहा था। सेक्टर 6 जानकीपुरम विस्तार के वीरांगना चौराहे पर बने ब्रेकर के पास जब कार धीरे हुई तो दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने उस पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। फायरिंग की आवाज सुनकर लोग मौके पर पहुंचे। कुछ लोगों ने बदमाशों को भागते भी देखा।

पुलिस की लापरवाही

इसी दौरान मुकेश का भाई करुणेश भी वहां पहुंच गया। करुणेश का आरोप है कि चंद कदमों की दूरी पर पुलिस नाइट चेकिंग कर रही थी लेकिन वह तुरंत मौके पर नहीं पहुंची। घटनास्थल के पास रहने वाले एक युवक ने 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी।

एसएसपी ने जताई नाराजगी

जानकीपुरम पुलिस ने इस मामले की सूचना पहले अधिकारियों को नहीं दी, लेकिन जब मामला बिगड़ गया तो उन्होंने एसएसपी को इसके बारे में बताया। जानकारी पाकर एसएसपी दीपक कुमार ट्रॉमा पहुंचे तो परिजनों ने उन्हें पुलिस की लापरवाही के बारे में बताया और कहा कि ट्रॉमा में उनसे भर्ती के नाम पर 27 सौ रुपये भी दिए गए हैं। इस पर एसएसपी ने इंस्पेक्टर अरुण कुमार को फोन करके लापरवाही बरतने पर जमकर फटकार लगाई और मुकेश को वेंटीलेटर मुहैया कराया।

लूट के लिए हमला नहीं

एसएसपी ने बताया कि मुकेश पर जानलेवा हमला लूट के लिए नहीं किया गया है। बदमाशों ने कार में रखे रुपये और मुकेश की सोने की चेन को हाथ नहीं लगाया। पुलिस का ध्यान भटकाने के लिए वे केवल एक बैग लेकर गए हैं।

गोलियों पर असमंजस

एसएसपी ने कहा कि मुकेश को दो गोली मारी गई हैं। जबकि ट्रॉमा में मुकेश के परिजनों ने कहा तीन उसे तीन गोली लगी हैं। एक बुलेट अभी भी सिर में फंसी हुई है।

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

बदमाशों की तलाश के लिए पुलिस घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाल रही है। एक कैमरे में बाइक सवार बदमाशों को भागते देखा गया है।

बाक्स

व्यापारियों ने किया थाने का घेराव

मुकेश पर जानलेवा हमले की सूचना पर भारी संख्या में व्यापारी जानकीपुरम थाने पहुंच गए और पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगा थाने का घेराव किया। करीब दो घंटे बाद मौके पर पहुंचे सीओ गाजीपुर ने व्यापारियों को तीन दिन के भीतर हमलावरों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया।

कोट-

मेडिकल स्टोर संचालक को बदमाशों ने लूट के लिए गोली नहीं मारी। घटना स्थल पर कई जगह सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। उनकी फुटेज खंगाली जा रही है। घटना से जुड़े हर पहलू की जांच पड़ताल की जा रही है। जल्द की इसका खुलासा किया जाएगा।

दीपक कुमार, एसएसपी