बुधवार को तीन स्थानों पर हुई गोकशी की घटना

जगदीशपुरा में पुलिस ने किया नामजद मुकदमा

आगरा। हिंदूवादी संगठनों के तमाम विरोध के बाद भी गोकशी की घटनाओं पर लगाम नहीं लग रही है। गोकशों को पुलिस का खौफ भी नहीं। बुधवार का दिन गोकशी की घटनाओं से भरा रहा। जगदीशपुरा, थाना सैंया और रकबागंज में गोकशी की घटनाएं हुई। तीनों ही स्थानों पर हिंदूवादी पहुंच गए।

केस-1

नदी किनारे गायों से भरा ट्रक छोड़ भागे गोकश

थाना सैंया के गांव जाजऊ में सुबह करीब 6 बजे ग्रामीण शौच करने नदी किनारे गए थे। वहीं सुनसान स्थान पर एक ट्रक दिखाई दिया। उसमें गाय भरी हुई थीं। गायों से भरे ट्रक को देखकर सैयां थाने और विहीप के कार्यकर्ताओं को सूचना दी। जानकारी होने पर मौके पर पुलिस फोर्स पहुंच गया। हिंदूवादियों ने गायों को ट्रक से निकलवाया उसमें 8 गायों की मौत हो चुकी थी। जबकि 16 गम्भीर रूप से घायल थीं।

गीली मिट्टी में फंसने से छोड़ गए ट्रक

मृत गायों को जेसीबी मंगा कर गढ़वा दिया। सैयां पशु चिकित्सक की टीम के द्वारा घायल गायों का इलाज किया गया। हिन्दू संगठन के सदस्यों ने गायों के लिए पानी और चारे की व्यवस्था की। पुलिस का मानना है कि गोकश चेकिंग के डर से या रास्ता भटक कर हाइवे से बीहड में ट्रक को लाये होंगे। बारिश से गीली मिट्टी में ट्रक फँसने व सुबह होने पर गाड़ी को छोड़कर भाग गए।

गाड़ी नम्बर से कर रहे मालिक का पता

एसपी ग्रामीण डॉ अखिलेश नारायण के मुताबिक ट्रक से मिले कागजों के साथ आधार कार्ड भी बरामद हुए हैं। गाड़ी के इंजन नंबर और चेचिस नंबर से गाड़ी मालिक का पता किया जा रहा है साथ ही आधार कार्ड से भागे हुए गोकशों की पहचान की जा रही है।

केस-2

बंद मैरिजहोम में गोकशों की पार्टी

थाना जगदीशपुरा स्थित साहिल पेराडाइज मैरिजहोम में हिंदूवादियों को गोकशी की सूचना मिली। पता लगा कि मैरिजहोम पिछले कई सालों से बंद है। पूर्व में उसमें कई बार गौकशी हो चुकी है। 26 जून की रात को वहां पर गोकशी हुई थी। गोवंश बेचा गया। साथ ही पकाया भी गया। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि रात में यहां पर पार्टी हुई थी।

मौके पर मिला लोडिंग टेम्पो

बुधवार की सुबह 6 बजे हिंदूवादी वहां पर पहुंच गए। वहां पर दो बोरे मिले जिनसे खून टपक रहा था। पास में ही चालू हालत में लोडिंग टेम्पो खड़ा मिला। टेम्पो से गोवंश और अन्य शरीर के हिस्सों को फैंकने की तैयारी थी। मौके पर तीन युवक भी थे जो हिंदूवादियों को देख कर भाग निकले। पुलिस ने जब बोरे खोले तो उसमें गोवंश था। हिंदूवादियों के मुताबिक जो लोग भागे हैं वह अपने शौक के लिए गोकशी करते हैं। पुलिस ने शिकायत पर वासिद खान, राशिद खान, आसिफ उर्फ राजा के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है। हिंदूवादियों की मांग थी कि मामले में जल्द गिरफ्तारी हो।

केस-3

नाले में पड़ा मिला गाय का सिर

थाना रकाबगंज स्थित शमशान घाट तिराहे के पास गंदा नाला पुलिया पर बुधवार की सुबह 9:30 बजे गाय का कटा हुआ सिर मिलने से सनसनी फैल गई। जानकारी होने पर पुलिस और हिन्दू संगठन के लोग मौके पर पहुंच गए। गोकशी की संभावना पर हंगामा हो गया। पुलिस ने मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।