- दैनिक जागरण व इंप्लॉयमेंट ऑफिस UP की ओर से कॅरियर काउंसलिंग पर वर्कशॉप का हुआ आयोजन

- MMV BHU में आयोजित वर्कशॉप में गर्ल स्टूडेंट्स ने जाने बेहतर कॅरियर बनाने के tips

VARANASI: सफलता कोई बहुत कठिन चीज नहीं। यह मिलती है ईमानदार प्रयास और संकल्प की मजबूती से। इसलिए खुद को कमजोर न समझें और अपने उद्देश्य को हासिल करने के लिए लग जायें। एक बार की नाकामी से न घबरायें और दोगुने जोश से अपने काम में लग जायें। सफलता आपके कदम चूमेगी। इंस्पॉयर करने वाले कुछ ऐसे ही विचारों से मंगलवार को एमएमवी बीएचयू की ग‌र्ल्स मुखातिब हुई। मौका था दैनिक जागरण व इंप्लॉयमेंट ऑफिस यूपी की ओर से कॅरियर काउंसलिंग व पर्सनैलिटी डेवलपमेंट पर आयोजति वर्कशॉप का। वर्कशॉप में इंप्लॉयमेंट ऑफिस के स्टेट कोऑर्डिनेटर डीके वर्मा ने स्टूडेंट्स को बेहतर कॅरियर बनाने के लिए जरूरी टिप्स दिये।

महापुरुषों से सीखें

श्री वर्मा ने स्टूडेंट्स को महापुरुषों की कहानियों से सीखने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि महापुरुषों के जीवन से हमें बहुत कुछ सीखने को मिलता है। बात सिर्फ सीखने तक ही नहीं है उन सीखों को गुनने की भी जरूरत है। उन्होंने स्टूडेंट्स के पूछे गये सवालों के जवाब भी दिये और खुद स्टूडेंट्स से सवाल भी किये। जिसने सही आंसर दिया उसे प्राइज भी मिला। उन्होंने स्टूडेंट्स से कहा कि अपनी हर नाकामी से निराश न हों और इसे सफलता की राह में एक बढ़ता कदम मानें।

कमजोर बनाते हैं बहाना

उन्होंने कुत्ते व खरगोश की कहानी सुनाकर स्टूडेंट्स को कॅरियर व जॉब का अंतर समझाया। उन्होंने कहा कि कमजोर लोग अवसर की कमी का बहाना बनाते हैं। जो सक्षम होता है वह खुद ही अवसर तलाश लेता है। गेस्ट्स का वेलकम प्रिंसिपल प्रो। संध्या सिंह ने किया। संचालन प्रो। ऋचा कुमार व थैंक्स राजीव कुमार सिंह ने दिया। इस अवसर पर प्रो। सुषमा त्रिपाठी, प्रो। कल्पलता, प्रो। पुष्पलता समेत बड़ी संख्या में गर्ल स्टूडेंट्स मौजूद थीं।