- सिटी के इंडस्ट्रीयलिस्ट्स हवाई मार्ग के जरिए भी दूसरे देशों को भेज सकेंगे माल, नागरिक उड्डयन मंत्रालय से मिली हरी झंडी

kanpur@inext.co.in

KANPUR : काफी समय से इंडस्ट्रीयलिस्ट्स की डिमांड थी कि कानपुर से सीधे हवाई मार्ग के जरिए विदेशों तक उनका माल पहुंचे। उनके लिए अच्छी खबर है, क्योंकि अब अहिरवां एयरपोर्ट से कारगो सेवा शुरू करने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय से मंजूरी मिल गई है। यह सेवा शुरू होने में 4 महीने का वक्त लगेगा। बता दें कि पिछले दिनों अहिरवां एयरपोर्ट पर दिल्ली से आई कारगो टीम के साथ एयरपोर्ट डायरेक्टर जमील खालिक के अलावा स्पाइस जेट अधिकारियों के साथ बैठक हुई थी। एयरपोर्ट डायरेक्टर ने पूरी रिपोर्ट नागरिक उड्डयन मंत्रालय को सौंपी थी, जिसे मंडे को मान लिया गया। अहिरवां एयरपोर्ट के डायरेक्टर ने बताया कि मंत्रालय ने इस सेवा को शुरू करने के लिए अपनी हामी भर दी है।

बिजनेस के लिए सर्वे

नागरिक उड्डयन मंत्रालय की टीम ने यह सर्वे शुरू कर दिया है कि कानपुर से कौन-कौन से देशों में माल भेजा जाता है। इसके अलावा मंत्रालय की टीम कोलकाता और मुंबई से शिपिंग के आंकड़े भी जुटा रही है। इस सेवा के शुरू होने से शहर के उद्यमियों को राहत मिलेगी। अभी विदेशों तक या देश के ही अन्य शहरों में माल भेजने में उन्हें काफी वक्त लग जाता है। कारगो सेवा शुरू होने के बाद एक दिन के अंदर ही माल कानपुर से अन्य शहरों में पहुंचा दिया जाएगा। इस सेवा से चमड़ा, लेदर गुड्स, प्लास्टिक सहित अन्य कारोबार को अच्छा बिजनेस भी मिल सकेगा।