जवान की तहरीर पर हिस्ट्रीशीटर नीरज वाल्मिकी के साले विशाल के खिलाफ केस

कैंट थाना की पुलिस ने सीसीटीवी कैमरा उतरवा कर डीवीआर की जांच शुरू की

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: आर्मी एरिया में अधिकारी के परमिशन के बिना सीसीटीवी कैमरा लगाना, हिस्ट्रीशीटर नीरज वाल्मीकि के साले विशाल को भारी पड़ी। मामले की जानकारी सेना के अधिकारियों को हुई तो उन्होंने एक्शन का निर्देश दिया। सेना की तरफ विशाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

पुलिस ने निकलवाए कैमरे

इसके बाद सभी सीसीटीवी कैमरों को निकलवा दिया गया है। आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने डिजिटल वीडियो रिकार्डिग को भी जब्त कर लिया है। पुलिस को फुटेज में सैन्य गतिविधि की तस्वीर मिली है। इसके आधार पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

फुटेज के आधार पर पहचान

बता दें कि विशाल वाल्मीकि अपने परिवार के साथ न्यू कैंट के पोनप्पा रोड स्थित ऑफिसर लाइन के पास रहता है। नवरात्रि पर विशाल के जीजा हिस्ट्रीशीटर नीरज वाल्मीकि की ताबड़तोड़ गोली व बम मारकर हत्या कर दी गई थी। मामले में पुलिस ने छोटा राजन के गुर्गे नीरज के हत्यारोपित को दुर्गा पूजा पंडाल में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चिन्हित कर गिरफ्तार कर लिया था। कहा जा रहा है कि नीरज की हत्या के बाद साला विशाल व अन्य रिश्तेदार डरे सहमे हैं।

लगवा दिया सीसीटीवी कैमरा

आर्मी एरिया होने के बावजूद विशाल ने बिना अधिकारी से परमिशन लिए घर के आस पास और सर्वेट क्वार्टर के चारों तरफ सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए हैं। किसी प्रकार इस बात की जानकारी सेना के अधिकारियों को हुई तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए फौरन कैम्पस में लगे सभी सीसीटीवी कैमरे को निकलवा कर कब्जे में ले लिया।

मीडियम रेजीमेंट के हवलदार जनरैल सिंह की तहरीर पर विशाल पुत्र विक्टर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। सीसीटीवी कैमरे को उतरवाने के साथ ही डीवीआर की जांच की जाएगी। यदि उसमें किसी तरह की सैन्य गतिविधि का फुटेज मिलता है तो आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आरएस रावत, इंस्पेक्टर कैंट