- सड़क पर अतिक्रमण करने पर दर्ज हुआ मुकदमा दर्ज

- पहली बार बड़ी कार्रवाई से व्यापारियों में आक्रोश

Meerut: शहर में अतिक्रमण पर पुलिस ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। लालकुर्ती में पांच व्यापारियों पर अतिक्रमण करने का मामला दर्ज कराया गया है। वहीं बाकी व्यापारियों पर कार्रवाई की जा जा रही है।

क्या है मामला

एसएसपी के निर्देश पर कई दिन से लालकुर्ती पैंठ व बेगमपुल पर अतिक्रमण को लेकर अभियान चल रहा है। लालकुर्ती पुलिस पैंठ रोड से अतिक्रमण हटवा चुकी है, लेकिन फिर से व्यापारी सड़क पर सामान फैला देते हैं। चेतावनी के बाद भी अतिक्रमण पर लगाम नहीं लगने पर पुलिस ने व्यापरियों पर कानूनी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को एसओ लालकुर्ती की ओर से पांच व्यापारियों के खिलाफ धारा ख्8फ् आईपीसी में रिपोर्ट दर्ज की गई। एसओ का कहना है कि कई बार चेतावनी जारी करने के बाद भी अतिक्रमण किया रहा है। इसके चलते यह कार्रवाई की गई है। नियमानुसार अगर दुकान नहीं लगाई जाएगी तो बाकी के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया जाएगा। दूसरी ओर मुकदमा दर्ज होने की खबर पर व्यापारियों में आक्रोश है। उनका कहना है कि व्यापारियों पर जानबूझकर शिकंजा सका जा रहा है। इससे उनका व्यापार प्रभावित होगा।

इन पर दर्ज हुआ मुकदमा

क्.संजय महाजन, डीपी गारमेंट

ख्.पुनीत महाजन, महाजन गारमेंट

फ्। संजीव कुमार, हैप्पी गारमेंट, बेगमब्रिज

ब्.प्रकाश, नीलम बैग स्टोर

भ्.अशोक, सोनी इलेक्ट्रीकल

पैंठ में हटाया अतिक्रमण

एसपी सिटी के निर्देश पर शुक्रवार सुबह अतिक्रमण अभियान चलाया गया। इस दौरान ठेले हटाए गए और दुकानों के बाहर रखे सामान पर व्यापरियों को फटकार लगाई। पहले भी कई बार पुलिस अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है, लेकिन फिर से अतिक्रमण शुरू हो जाता है।