आगरा. दीपावली के त्योहार के बाद बैंक बंद रहने से उपभोक्ताओं को कैश की किल्लत उठानी पड़ी. शहर में अलग-अलग क्षेत्र के एटीएम में कैश नहीं होने से उपभोक्ताओं को खासी परेशानी उठानी पड़ी. धनतेरस के बाद लगातार बैंकों में अवकाश रहा. एटीएम से रुपये निकालने की उम्मीद पर जब लोग दीपावली के दिन लिए निकले तो उन्हें निराश होना पड़ा.

खराब एटीएम ने किया निराश

दीपावली के त्योहार के बाद जब लोग खरीदारी के लिए कैश निकालने पहुंचे तो खराब एटीएम ने उन्हें मायूस कर दिया. राजामंडी स्टेशन रोड स्थित यूको बैंक का एटीएम खराब रहा, इससे बाग फरजाना स्थित एटीएम पर खासी भीड़ देखने को मिली.

एसबीआई, एटीएम खंदारी

एटीम में कैश रहा, लेकिन एटीएम मार्केट के सेकेंड फ्लोर पर होने की वजह से लोगों को इसकी जानकारी कम रही. वहीं भगवान सिनेमा से खंदारी सर्विस रोड पर बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम के बाहर लाइन लगी मिली.

पीनबी एटीएम पर रही भीड़

गोवर्धन के दिन रुपये निकालने के लिए लोगों को एक एटीएम से दूसरे एटीएम पर चक्कर लगाने पड़े. यमुनापार स्थित पंजाब नेशनल बैंक में सुबह से ही ग्राहकों की खासी भीड़ रही. दोपहर तक लाइन लगी देखी गई.

केनरा बैंक, हनुमान नगर

हनुमान नगर स्थित केनरा बैंक में कैश था, लेकिन लोगों को इसकी जानकारी नहीं थी. हाईवे स्थित एक पेठा स्टोर के स्वामी ने बताया कैश के लिए सुबह से कुछ ही लोग आए हैं, जबकि शहर के बीचों-बींच कैश की किल्लत रही.

सिकंदरा पर एटीएम खराब

सिकंदरा बोदला रोड स्थित आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम में अचानक खराबी आ गई. इससे लोगों को मायूस होना पड़ा. स्थानीय लोगों का कहना था कि शाम करीब चार बजे एटीएम पर खासी भीड़ देखने को मिली.

पब्लिक वर्जन

हीराबाग की पुलिया स्थित एचडीएफसी बैंक का एटीएम बंद होने से न्यू आगरा स्थित एसबीआई के एटीएम में काफी भीड़ रही. जहां लोगों केश लेने के लिए धक्का-मुक्की करते नजर आए. जिससे कैश निकालने में खासी परेशानी उठानी पड़ी.

तरुण तिवारी

त्योहार पर खर्च की संभावना को ध्यान में रख पहले से ही कैश की व्यवस्था कर ली थी, इससे किसी प्रकार की परेशानी नहीं हुई.

आलोक अग्रवाल

रामबाग स्थित बैंक के बाहर एटीएम पर खासी भीड़ रही, सुल्तानगंज की पुलिया पर एसबीआई बैंक के एटीएम से कैश निकाला.

गौरव शर्मा

न्यू आगरा स्थित कृष्णा रेडीमेड गारमेंट की दुकान से शॉपिंग कर ली, कैश नहीं होने पर मायूस लौटना पड़ा. पास के एटीएम में खासी भीड़ के चलते बिना खरीदारी के लौटना पड़ा.

अशोक यादव

लगातार त्योहार के चलते बैंक द्वारा एटीएम में कैश की व्यवस्था पहले से ही की गई है. अवकाश के दिन भी बैंककर्मियों की ड्यूटी कैश डालने के लिए लगाई गई है. गुरुवार के बाद शनिवार को एटीएम में कैश डाला जाएगा.

अशोक कुमार धाकरे, बैंक प्रबंधक एसबीआई राजा की मंडी