एटीएम खाली, कैशलेस रहा संडे, मंडे को भी एटीएम रहेंगे ठंडे

ठंड में दिन रात पैसा तलाशती रही पब्लिक, एटीएम में लगी कतार

ALLAHABAD: तीन दिन की बैंक बंदी जनता को त्रिशूल बनकर चुभ रही है। शहर के तमाम एटीएम बंदी के दूसरे दिन ही खाली हो चुके हैं और लोगों को पैसों के लिए इधर-उधर चक्कर काटने पड़ रहे हैं। रविवार को वह एटीएम भी खाली हो गए जो एक दिन पहले नोट उगल रहे थे। यह हालात सोमवार को भी जारी रहने की पूरी उम्मीद है। उधर, इस परेशानी के चलते संडे को मार्केट में भी सन्नाटा पसरा रहा।

मौसम के साथ जेब भी ठंडी

एक ओर पारा लगातार नीचे गिर रहा है और गलन ने लोगों को अपनी चपेट में ले रखा है। मौसम की ठंड के साथ बैंक बंदी में लोगों की जेब भी ठंडी हो चली है। कारण, बैंकों की तीन दिनों की बंदी है। शनिवार को सेकंड सैटरडे से शुरू हुआ यह सिलसिला मंडे को ईद मिलादुन्नबी की छुट्टी के साथ जारी रहेगा। अब बैंक मंगलवार को खुलेंगे और तब तक एटीएम के चालू होने की कोई उम्मीद नजर नही आ रही है। यही कारण है कि रविवार को शहर के बमुश्किल पांच फीसदी एटीएम ही चालू रहे। बाकी का शटर सुबह से गिरा रहा।

आखिर कहां मिलेगा पैसा?

रविवार को एटीएम के काम नही करने से आम जनता काफी परेशान हो गई। कटरा, सिविल लाइंस, कीडगंज, तेलियरगंज, राजरूपपुर, चौक समेत तमाम एरिया के एटीएम बंद होने से लोगों को कैश नसीब नही हुआ। तेलियरगंज के रहने वाले सुभाष सिंह ने एटीएम की तलाश में सिविल लाइंस के चक्कर लगाए और अंत में थक कर घर लौट गए। उनका कहना था कि कोई भी एटीएम काम नही कर रहा है। इक्का-दुक्का में कैश है भी तो वहां लंबी लाइन लगी हुई है। इस गलन मे खुले आसमान के नीचे लाइन लगाने से बीमार होने के पूरे आसार बन गए हैं। इसी तरह सिविल लाइंस की रहने वाली पिंकी और राजापुर के इमरान भी परेशान नजर आए। उन्हें भी आसपास के एटीएम में कैश नही मिल सका।

नही हुई बिक्री, मंद रही मार्केट

एक तो मौसम का कहर तो दूसरे कैश की किल्लत। इसके चलते मार्केट में सन्नाटा पसरा रहा। दुकानों के साथ होटल और रेस्टोरेंट में काफी कम लोग नजर आए। व्यापारियों का कहना था कि वैसे तो संडे को लोग खरीदारी करने निकलते थे लेकिन इस समय दोहरी मार से उनकी परचेजिंग पॉवर काफी कम हो गई है। बैंकों का लगातार तीन दिन तक बंद मुसीबत का सबब बना हुआ है।