- दस दिनों से शहर के अधिकांश एटीएम में नहीं था कैश

- एटीएम में पैसा न होने से खड़ी हो गई थी भारी संकट

- आई नेक्स्ट में खबर छपने के बाद एटीएम में पड़ा पैसा

GORAKHPUR: दस दिनों से शहर में नोट के प्यासे एटीएम मशीनों की प्यास आखिरकार बुझ गई। आरबीआई से 220 बॉक्स करेंसी मिलने के बाद बुधवार को बैंकों से लेकर एटीएम तक रौनक वापस लौट आई। दिन भर शहर के खाली पड़े एटीएम में कैश डालने का सिलसिला जारी रहा। करेंसी मिलने के बाद सिटी के करीब सभी एटीएम पर कैश मिलने से लोगों ने राहत की सांस ली।

दस दिनों से थी किल्लत

बैंकों की चेस्ट करेंसी में कैश की कमी की वजह से बीते दस दिनों से शहर के ज्यादातर एटीएम खाली चल रहे थे। इसकी वजह से जहां प्राइवेट बैंक्स के एटीएम पर लोगों की लंबी कतार लग रही थी, वहीं बैंकों के लेन-देन पर भी काफी असर पड़ता रहा था। दस दिनों की इस संकट से शहर की पब्लिक को पैसों के लिए नाको चने चबाने पड़े।

आई नेक्स्ट ने किया रियल्टी चेक

शादी के सीजन में पब्लिक की इस बड़ी समस्या को देखते हुए आई नेक्स्ट ने सोमवार को सिटी में 15 किलोमीटर के दायरे में आने वाले 40 एटीएम का रियलिटी चेक किया। इस दौरान इनमें से 30 एटीएम खाली मिले। जिन एटीएम में कैश रहा भी उनमें ज्यादातर प्राइवेट बैंकों के एटीएम रहे। मंगलवार को आई नेक्स्ट में '15 किरी, 40 एटीएम, 30 खाली' हेडिंग से खबर छपने के बाद ही शहर के ज्यादतर एटीएम में कैश डाल दिया गया। बैंक अधिकारियों के मुताबिक आरबीआई से और कैश आते ही जल्द ही यह समस्या पूरी तरह खत्म हो जाएगी।

आरबीआई से पैसे मिले हैं। पैसे मिलते ही एटीएम में कैश डलवाए गए। अब जल्द ही स्थिति सामान्य हो जाएगी।

-एम। साद इम्तियाज हुसैनी, एजीएम, एसबीआई