- फतुहा में इलाहाबाद बैंक था निशाने पर, पुलिस मिली सटीक इंफॉर्मेशन

- कुख्यात प्रेम सहनी समेत 11 क्रिमिनल चढ़े पुलिस के हत्थे

- 13 मई को फतुहा में हुई 1 करोड़ कैश लूट मामले में इंवेस्टिगेट कर पुलिस को मिली इसकी जानकारी

PATNA : क्रिमिनल्स की प्लानिंग पर पटना पुलिस ने पानी फेर दिया है। बैंक रॉबरी की बड़ी वारदात को अंजाम देने कुख्यात प्रेम सहनी समेत क्क् क्रिमिनल्स जुटे थे, जिन्हें पटना पुलिस की टीम ने अरेस्ट कर लिया। इलाहाबाद बैंक के फतुहा स्थित मछरियावां ब्रांच इन क्रिमिनल्स के निशाने पर थी। पुलिस को क्रिमिनल्स द्वारा बनाए गए बैंक रॉबरी के प्लान की सटीक इंफॉरमेशन मिल चुकी थी, जिसके बाद एसएसपी मनु महाराज ने सिटी एसपी जयंतकांत के निर्देशन में स्पेशल टीम बनाई। असल में पुलिस क्फ् मई को फतुहा में लूटे गए क् करोड़ रुपए को इंवेस्टिगेट कर ही रही थी कि उन्हें इसकी भी इंफॉरमेशन मिल गई। पुलिस टीम प्रेम सहनी से इस मामले में भी पूछताछ करेगी।

पुलिस ने जाल बिछाई और

टीम में फतुहा के एसडीपीओ अनोज कुमार के साथ फतुहा की लोकल थाने व नदी थाने के साथ दनियावां थाने की पुलिस और एसटीएफ के जवानों को शामिल किया गया। रॉबरी करने के लिए जिस टाईम प्रेम सहनी अपने गुर्गो के साथ एकजुट हुआ, उसी टाईम पुलिस टीम ने जाल बिछाया और घेरा बंदी कर सभी को अरेस्ट कर लिया। जिसमें अविनाश कुमार (नवादा), राजू राय (वैशाली), रंजन कुमार (नवादा), दिनेश राय (पटना), रोहित कुमार (पटना), मो। अफरोज (पटना), कार्तिक चौधरी (कोलकाता), अबुलकलाम मिर्जा (कोलकाता), मुनीरउल शेख (कोलकाता) और राखल राय (कोलकाता) शामिल हैं। इनके पास से देशी पिस्टल-भ्, रिवाल्वर-ख्, पिस्टल-क्, मैगजीन-ख्, .फ्8 की गोली-ख्0, 7.म्भ् की गोली-क्0, जिन्दा बम-क्0, चरस-ख् केजी, लॉकर व ताला काटने का कटर, एक सूमो विक्टा और दो बाइक बरामद किया गया।

गैंग में सब इंस्पेक्टर का बेटा

बैंक रॉबरी और कैश वैन से लूट के स्पेशलिस्ट माने जाने वाले कुख्यात प्रेम सहनी के गैंग में बिहार पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर सुग्रीव सिंह का बेटा भी शामिल है। एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि अविनाश कुमार ही सब इंस्पेक्टर का बेटा है। सब इंस्पेक्टर अभी जहानाबाद में पोस्टेड हैं।

कोलकाता से आए थे ब् स्पेशलिस्ट

इलाहाबाद बैंक में रॉबरी करने के लिए प्रेम सहनी ने कोलकाता के ख्ब् परगना के रहने वाले कार्तिक चौधरी, अबुलकलाम मिर्जा, मुनीरउल शेख और राखल राय को हायर किया। रॉबरी के बाद मोटी रकम इन्हें मिलने वाली थी।

जब्त होगी करोड़ों की संपत्ति

रॉबरी और लूट के रुपयों से प्रेम सहनी ने पटना, हाजीपुर और कोलकाता में करोड़ों रुपए की संपत्ति बना ली है। पुलिस ने एक्सिस बैंक के लॉकर से चेस्ट की चाभी भी बरामद की है। इस बारे में एसएसपी ने बताया कि पुलिस पूरी संपत्ति को जब्त करेगी।