- मेन डाकघर से उप डाकघर में कैश पहुंचाने वाले दोनों वाहन खराब

- एक महीने से ज्यादा समय से आ रही है दिक्कत

>BAREILLY :

पोस्ट ऑफिस को सरकार इंडिया पोस्ट्स बैंक (आईपीबी) का दर्जा दे चुकी है, ताकि पोस्ट ऑफिस आने वाले कस्टमर्स को बैंक जैसी सुविधाएं मिल सकें। पोस्ट्स बैंक बनने के बाद कस्टमर्स की संख्या तो बढ़ी लेकिन, संसाधनों में सुधार नहीं किया गया। आलम यह है कि सिटी के पोस्ट ऑफिसेज के कस्टमर्स को कैश लेने के लिए भी परेशान होना पड़ रहा है। कैश के लिए उन्हें अगले दिन की डेट दी जा रही है। दरअसल इस अव्यवस्था की वजह यह है कि हेड पोस्ट ऑफिस के कैश वाहन करीब एक महीने से खराब पड़े हैं। इसके चलते हेड पोस्ट ऑफिस से उप डाकघरों को कैश पहुंचाने में प्रॉॅब्लम हाे रही है।

अगले दिन का दिया जाता समय

हेड पोस्ट ऑफिस को छोड़ दें तो सभी पोस्ट ऑफिस पर जो धनराशि डेली कस्टमर्स जमा करते हैं, वही निकालने वालों के लिए यूज में ले ली जाती है। क्योंकि बरेली से डेली कैश नहीं पहुंचने के चलते प्रॉब्लम हो जाती है। कई बार जमा राशि कम होती है और रुपए निकालने के लिए अधिक कस्टमर्स आते हैं। ऐसे में उन्हें अगले दिन आने का समय दे दिया जाता है। हालांकि इस बात से अफसर भी परेशान हैं लेकिन दोनों ही वाहन खटारा होने के चलते अक्सर खराब होते रहते हैं।

जल्द ठीक कराने की कही बात

सब पोस्ट ऑफिस में कैश की प्रॉब्लम को लेकर जब कर्मचारियों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि वाहन खराब होने की जानकारी अफसरों को दे दी है। जल्द ही कैश वाहन को ठीक करा ि1दया जाएगा।

शहर में हैं 11 सब पोस्ट ऑफिस

बरेली कैंट, बरेली कॉलेज, बरेली केटीवाई, बरेली आरएस, चौपुला, मैंगो रोड, मढ़ीनाथ रोड, मिशन हॉस्पिटल, नगर निगम रोड, एनसी लाइंस बरेली, सदर बाजार सहित तहसील क्षेत्र में भी शहर से ही कैश वाहन जाता है, लेकिन करीब एक माह से कैश वाहन ही खराब पड़ा है। इसके चलते सब पोस्ट ऑफिसेस में कैश की किल्लत खड़ी हो गई है।

===================

- कैश वाहन खराब चल रहा है, अब किसी तरह मुश्किल से सब पोस्ट ऑफिस के लिए कैश भेजा जाता है। जल्द ही गाडि़यां दुरुस्त हो जाएगी।

एके त्रिपाठी, सीनियर पोस्टमास्टर

==================

पोस्ट ऑफिस में दो बार गया तो वहां कैश नहीं मिला। पूछने पर बताया गया कि कैश वाहन नहीं आया है। पता चला कि कैश वाहन ही खराब है, इसीलिए कैश की प्रॉब्लम चल रही है।

करन श्रीवास्तव, डीडीपुरम

-----

भाई के साथ कैश निकालने के लिए गया था, जितनी रकम पोस्ट ऑफिस से निकालनी थी उतनी मना कर दिया। बताया कि कैश नहीं है। अगले दिन आकर ले जाना, कैश मंगाना पड़ेगा।

मो। आसिफ रजा सीबीगंज