ताजनगरी में घूमने आई थी महिला पर्यटक

रुपये निकासी का मैसेज आने पर पर्यटन पुलिस से की शिकायत

जांच में रुपया कैनेडा से निकला पाया गया

वहां की बैंक को कॉन्टेक्ट कर कार्ड कराया ब्लॉक

आगरा. ताजनगरी घूमने आई चाइना की महिला पर्यटक को साइबर शातिरों ने निशाना बना लिया. उसके एकाउंट से रुपये पार कर दिए, जबकि कार्ड उसके पास था. पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि ट्रांजेक्शन विदेश में ही कहीं हुआ है. महिला पर्यटक ने इंडिया में अपने कार्ड का यूज ही नहीं किया. पीडि़ता ने अपनी बैंक में सम्पर्क कर कार्ड ब्लॉक कराया.

आगरा घूमने आई थीं पर्यटक

चाइना निवासी युवती 9 अप्रैल को दिल्ली से आगरा आई थीं. यहां पर वह ताजगंज स्थित एक होटल में रुकी. गुरुवार की सुबह उनके मोबाइल पर उनके एकाउंट से ट्रांजेक्शन के एक के बाद एक मैसेज आए. मैसेज देखते ही उनके होश उड़ गए, चूंकि उनका कार्ड उनके पास था. उन्होने तुरंत होटल मैनेजर को इस बारे में बताया.

पुलिस ने मौके पर जाकर की छानबीन

होटल मैनेजर ने थाना पर्यटन को तुरंत सूचना दी. होटल पर पहुंची पुलिस ने मामले की पड़ताल की. इसके बाद पता चला कि इंडिया से उनका रुपया नहीं निकला है. पुलिस के मुताबिक एकाउंट से ट्रांजेक्शन कैनेडियन डॉलर में हुआ है. पुलिस को आशंका है कि कैनेडा से उनका रुपया निकला है. उनका 1099 डॉलर निकला है. किसी ने शॉपिंग भी की है.

बैंक मेल कर कार्ड कराया ब्लॉक

पुलिस के मुताबिक चाइना की युवती ने पुलिस को बताया कि उन्होंने इंडिया में कार्ड यूज नहीं किया है. मामले में प्रथम दृष्टया क्लोनिंग की सम्भावना बन रही है. युवती ने कार्ड विदेश में ही कहीं स्वाइप किया है, वहीं से उनका डेटा चोरी भी हुआ है. पुलिस के मुताबिक महिला पर्यटक ने तुरंत अपने बैंक को मेल कर कार्ड को ब्लॉक कराया.