पहले मैच में छोड़े थे सात कैच
भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट मैच के ड्रा होने के बाद अब कोई भी जोखिम नही उठाना चाहते हैं। शायद इसीलिए अब उन्होंने भारतीय फील्डरों को चेतवानी दी है कि आगे के मैचों को अगर हमे जीतना है तो हमे अपनी फील्डिंग सुधारनी होगी। गौरतलब हो पहले टेस्ट मैच में भारतीय फील्‍डिंग का स्‍तर काफी साधारण था। इंग्‍लैंड की पारी के दौरान एक घंटे के अन्दर भारतीय फील्डरों ने तीन कैच छोड़े थे। ये कैच कप्तान एलिस्टर कुक और हामीद के थे जिसके बाद इंग्‍लिश टीम पहली इनिंग में 537 रनों का विशाल स्कोर बनाने में सफल हुई थी। पूरे मैच में टीम इंडिया ने सात कैच छोड़े जिसके कारण मैच ड्रा हुआ अगर ये कैच छुटे ना होते तो शायद टीम इंडिया पहला टेस्ट मैच जीत सकती थी।

कोहली ने ऐसा क्‍या कहा कि,टीम हो जाएगी अच्‍छी फील्‍डिंग करने पर मजबूर
पकड़ो कैच, जीतो मैच
कोहली ने कहा कि, आपको मैच जीतना है तो आपको अपनी फील्डिंग सुधारनी होगी। कोई भी टीम और उसके गेंदबाज तभी अच्छा कर सकते हैं जब उनके फील्डर अच्छा करेंगे। कहते हैं पकड़ो कैच जीतो मैच। अगर हमे जीतना है तो हमे कैच नही छोड़ने होंगे। क्योंकि उसका परिणाम क्या होता यह हम देख चुके हैं पहले टेस्ट मैच में।

पिच स्‍पिन गेंदबाजी की मददगार

इसके साथ ही कोहली ने यह भी कहा कि, हमने बीते 12 से 14 महीनों में काफी अच्छा किया है और हमारे पास अच्छे खिलाड़ी हैं। राहुल के वापस आने से हमे मजबूती मिली है। हमारे स्पिनर्स अच्छा कर रहे हैं और अगले मैच में हमे अच्छा खेल दिखाना होगा। गौतम ने विभिन्न परिस्थितियों में बढ़िया प्रदर्शन किया है।” विशाखापत्तनम की पिच स्पिन गेंदबाजी के लिए मददगार साबित होगी। हमने मैच से पहले अपने फील्डिंग के ऊपर काफी समय दिया है और सुधारा है। कोशिश करेंगे की पहले मैच की तरह इस मैच में गलतियाँ न हो।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

Cricket News inextlive from Cricket News Desk