- दस बदमाशों ने बोला धावा, पौने तीन लाख व 40 तोले सोना लूटा

- बच्चे को गन प्वाइंट पर लेकर दिया वारदात को अंजाम

- डकैती के बाद रिश्तेदार भी अलसुबह ही निकल गए

Meerut : हापुड़ रोड पर करीब दस बदमाशों ने पशु कारोबारी के घर धावा बोल दिया और परिजनों को बंधक बनाकर तथा एक बच्चे को गन प्वाइंट पर लेकर लाखों की डकैती को अंजाम दिया। बदमाशों के जाते ही रिश्तेदार भी चलते बने।

सो रहे थे सभी

पशु कारोबारी शाह आलम का परिवार लिसाड़ीगेट के इस्लामाबाद ताला वाली फैक्ट्री के पास रहता है। शाहआलम के पिता अब्दुल कलाम का इंतकाल हो चुका है। मां अफरोज दोनों बेटे शाहआलम और नूर आलम के साथ रहती है। दोनों भाई मीट फैक्ट्री में पशुओं की बिक्री का काम करते हैं। अफरोज ने बताया कि सोमवार रात जेठ अब्दुल सलाम, उनकी बेटी रोशन, बेटा महबूब एवं भतीजे जीशान एवं भाई की पत्‍‌नी शहनाज निवासी बरनावा (बागपत) आए हुए थे। सभी रिश्तेदार ग्राउंड फ्लोर पर थे, जबकि पूरा परिवार दूसरी मंजिल पर सो रहा था।

बंधक बनाकर पीटा

अफरोज के मुताबिक रात करीब ढाई बजे दस बदमाशों ने मकान की कुंडी खटखटाई। ग्राउंड फ्लोर पर सो रहे रिश्तेदारों ने गेट खोल दिया। तभी बदमाशों ने रिश्तेदारों को कब्जे में लेकर लूटपाट शुरू कर दी। दूसरी मंजिल पर पहुंचकर बदमाशों ने अफरोज उनके बेटे शाहआलम पत्‍‌नी बुशरा और छोटे बेटे नूर मोहम्मद को बंधक बनाते हुए पिटाई की और बुशरा की गोद से दो साल के बेटे नवीद को गन प्वाइंट पर ले लिया। उसके बाद पूरे परिवार ने सरेंडर कर दिया।

40 तोले सोना लूटा

बदमाशों ने दो लाख सत्तर हजार की नकदी और 40 तोले सोना लूट लिया। साढ़े तीन बजे बदमाश घर से फरार हो गए। बदमाशों के जाते ही रिश्तेदार भी निकल गए। अफरोज ने कंट्रोल रूम को सूचना दी। एसओ लिसाड़ीगेट फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और जांच-पड़ताल की। परिवार ने तहरीर दे दी है। अफरोज खुद को पूर्व सांसद हॉजी अखलाक की बहन बता रही है, जबकि अखलाक ने अफरोज के दावे को खारिज कर दिया।

पशु कारोबारी के घर डकैती की वारदात में एसओ और सीओ को लगाया गया है। रिश्तेदारों पर भी संदेह जा रहा है। पुलिस पड़ताल कर रही है कि मामला कहीं रंजिशन तो नहीं है।

-जे रविंदर गौड, एसएसपी।