-लोक सेवा आयोग में हुई भर्तियों की जांच करने दोबारा पहुंचे एसपी राजीव रंजन

-अध्यक्ष व सदस्यों के कम्प्यूटरों की शुरू हुई स्कैनिंग

ALLAHABAD: सपा शासनकाल के दौरान लोकसेवा आयोग में हुई भर्तियों की जांच कर रहे सीबीआई के एसपी राजीव रंजन बारह दिनों के बाद फिर इलाहाबाद पहुंचे। पहले चरण में एक फरवरी से लेकर आठ फरवरी के बीच परीक्षा, स्केलिंग व इंटरव्यू सहित सभी महत्वपूर्ण गोपनीय अनुभागों के कम्प्यूटर की स्कैनिंग का काम किया गया था।

सूत्रों की मानें तो दूसरे चरण में मंगलवार को एसपी राजीव रंजन के आने के बाद सुबह दस बजे से सीबीआई की फोरेंसिक टीम की ओर से आयोग के अध्यक्ष व सदस्यों के कम्प्यूटरों की स्कैनिंग का काम भी शुरू कर दिया गया है।

तब स्कैनिंग से रोका गया था

लोक सेवा आयोग में पहले चरण में जब सीबीआई की टीम आई थी तो उसकी फोरेंसिक टीम को आयोग में सक्रिय कर दिया गया था। उस समय टीम को पहले कम्प्यूटर की डाटा स्कैनिंग करने से रोका गया था। विरोध के बाद आयोग के अध्यक्ष व अफसर स्कैनिंग के लिए राजी हो गए थे। प्रतियोगियों को उम्मीद है कि जब अध्यक्ष व सदस्यों के कम्प्यूटरों की स्कैनिंग हो रही है तो धांधली को लेकर नए जानकारियां सामने आ सकती हैं।

कैंप कार्यालय पहुंचे प्रतियोगी

सूत्रों के मुताबिक राजीव रंजन फोरेंसिक टीम के साथ सुबह दस बजे से लेकर दोपहर ढाई बजे तक आयोग में मौजूद थे। उसके बाद एसपी श्री रंजन गोविंदपुर सिंचाई विभाग के डाक बंगले में बनाए गए कैंप कार्यालय में पहुंचे। जहां पहले से ही कई प्रतियोगी भर्ती परीक्षाओं में धांधली की शिकायत करने के लिए मौजूद थे। सूत्रों की मानें तो आरओ, एआरओ परीक्षा 2013 में कटऑफ से ज्यादा अंक मिलने के बावजूद सेलेक्शन नहीं होने की शिकायत गाजीपुर से आई एक महिला प्रतियोगी ने की। सूत्रों के मुताबिक उस महिला ने अपना बयान भी दर्ज कराया है।