- एफएसएल के डिप्टी डायरेक्टर डॉ। जी। खान से घंटों हुई पूछताछ

- पीएम करने वाले डॉ। प्रियदर्शी और स्टेट गेस्ट हाउस के सारे कर्मचारी तलब

- तड़के घटनास्थल का मुआयना करने पहुंची सीबीआई, राहगीरों से की पूछताछ

LUCKNOW :

कर्नाटक कैडर के आईएएस अनुराग तिवारी की संदिग्ध परिस्थितियों में हत्या के मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम ने संडे को स्टेट फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरी के डिप्टी डायरेक्टर डॉ। गयासुद्दीन खान से घंटों पूछताछ की। सीबीआई ने उनसे पूछा कि आखिर इतना हाईप्रोफाइल मामला होने के बावजूद फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल और अनुराग तिवारी के कमरे से तमाम अहम सुबूत क्यों नहीं बंटोरे। आखिर बिना किसी पूर्व अनुमति के पीएम हाउस में वह क्यों गये थे। इस पर डॉ। खान ने सीबीआई टीम से कहा कि उनके पास अनुमति पत्र है जिसे वह कल सौंप देंगे। इस पर सीबीआई ने उन्हें कल दस्तावेजों के साथ दोबारा तलब किया है।

गेस्ट हाउस के कर्मचारी और डॉक्टर तलब

सीबीआई ने आज स्टेट गेस्ट हाउस में काम करने वाले सभी कर्मचारियों को भी तलब किया था। इनमें मैनेजर, कैशियर, रिसेप्सनिस्ट, कुक, स्वीपर, वेटर आदि शामिल थे। करीब पंद्रह कर्मचारियों से सीबीआई ने बारी-बारी से पूछताछ की और उन्हें जाने दिया। इस दौरान किसी भी कर्मचारी ने सुबह अनुराग को गेस्ट हाउस से बाहर जाते हुए देखने की बात नहीं कही। सीबीआई ने आज ही अनुराग के शव का पोस्टमार्टम करने वाले डॉ। प्रियदर्शी को भी तलब किया था। उनसे भी पीएम के दौरान हुए विवाद के बारे में पूछताछ की गयी। सीबीआई अभी पीएम करने वाले एक और डॉक्टर अनूप वर्मा से भी पूछताछ करेगी। डॉ। वर्मा के शहर के बाहर होने की वजह से अभी उनसे पूछताछ नहीं की जा सकी है।

तड़के हुई राहगीरों से पूछताछ

सीबीआई की टीम आज तड़के चार बजे स्टेट गेस्ट हाउस गयी और वहां से गुजरने वाले तमाम राहगीरों से पूछताछ की। सीबीआई को उम्मीद है कि सुबह इस रास्ते से गुजरने वाले किसी ने किसी व्यक्ति ने अनुराग तिवारी को जरूर देखा होगा। इसी वजह से सीबीआई अभी कुछ दिनों तक इस रास्ते पर पैनी नजर रखने की तैयारी में है और टीम के कुछ सदस्य रोजाना तड़के घटनास्थल के बाहर चश्मदीद को तलाशने की कवायद करेंगे। सीबीआई सोमवार को घटनास्थल के नजदीक धार्मिक स्थल पर जाकर भी लोगों से पूछताछ करेगी ताकि वहां सुबह जल्दी आने वाले लोगों से कोई अहम जानकारी मिल सके।