- गुरुवार को जांच रिपोर्ट और जरूरी दस्तावेज कलेक्ट कर नैनीताल रवाना हुई सीबीआई टीम

- जांच में देरी को लेकर 11 जनवरी को हाई कोर्ट में पेश होना है सीबीआई को

- जांच में देरी सहित अब तक की कार्रवाई से हाई कोर्ट को सौंपेगी रिपोर्ट

dehradun@inext.co.in

DEHRADUN: दून के चर्चित आंचल पांधी मौत मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज कर सीबीआई ने दो दिन तक प्राथमिक जानकारी हासिल कर ली है. इस मामले में पूरी रिपोर्ट तैयार करते हुए सीबीआई शुक्रवार को हाई कोर्ट में पेश होगी, जहां मुकदमे में देरी से जांच करने समेत अब तक जुटाई गई जानकारी कोर्ट को देगी. सीबीआई सूत्रों का कहना है कि हाई कोर्ट से लौटने के बाद इस मामले में गवाही की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

सीबीआई टीम नैनीताल रवाना

14 फरवरी 2017 को मसूरी डायवर्जन के पास स्थित पैसेफिक हिल व्यू अपार्टमेंट के अपने फ्लैट में आंचल पांधी पंखे पर फंदे से संदिग्ध परिस्थितियों में लटकी मिली थी. परिजनों ने आंचल की हत्या का आरोप लगाया था. पुलिस ने आत्महत्या और हत्या पर जांच शुरू की, लेकिन अंजाम तक नहीं पहुंच पाई. पुलिस से भरोसा उठने पर आंचल के पिता अनिल कोहली ने सीबीआई से जांच कराने की मांग की. इस संबंध में हाई कोर्ट ने सितंबर 2018 में सीबीआई को जांच के आदेश दिए. करीब चार माह तक सीबीआई जांच में टाल-मटोल करती रही. इस मामले में हाई कोर्ट ने अवमानना का नोटिस जारी किया तो सीबीआई क्राइम ब्रांच लखनऊ ने आंचल के पति राहुल पांधी समेत चार लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया. इसके बाद सीबीआई दून पहुंची. यहां आंचल के माता-पिता के अलावा प्रकरण की जांच कर रही सीआईडी की टीम से दस्तावेज हासिल किए. गुरुवार को इसकी रिपोर्ट तैयार की गई. 11 जनवरी को अवमानना नोटिस के मामले में सीबीआई को हाई कोर्ट में तलब होने के आदेश हैं. ऐसे में सीबीआई की टीम रिपोर्ट तैयार कर नैनीताल रवाना हो गई है. इधर

आंचल पांधी के पिता अनिल कोहली का कहना है कि सीबीआई जांच से उन्हें न्याय की उम्मीद है, उन्होंने सीबीआई को जांच में पूरा सहयोग देने की बात कही.