परीक्षा परिणाम शाम 4 बजे तक होंगे घोषित
नई दिल्ली (पीटीआई)। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के स्टूडेंट के लिए खुशखबरी है।सीबीएसई ने आज ऐलान किया है कि आज 29 मई को दसवीं के परीक्षा परिणामों की घोषणा कर दी जाएगी।सीबीएसई ने अधिकारिक रूप से ऐलान करते हुए कहा है कि दसवीं के परीक्षा परिणाम शाम 4 बजे तक घोषित किए जाएंगे। ऐसे में स्टूडेंट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in पर  रिजल्ट देख सकते हैं।


सेक्रेटरी अनिल स्वरूप ने भी ट्वीट किया

वहीं सीबीएसई दसवीं के रिजल्ट को लेकर एचआरडी मंत्रालय के सेक्रेटरी अनिल स्वरूप ने भी ट्वीट किया है।इस साल सीबीएसई दसवीं में करीब 16 लाख से अधिक स्टूडेंट शामिल हुए थे।सीबीएसई ने निरंतर और व्यापक मूल्यांकन (सीसीई) प्रणाली को अमान्य कर और बोर्ड परीक्षाएं फिर से कराने का निर्णय लिया।10वीं की परीक्षा देने वाला यह पहला बैच होगा। सीबीएसई में इस साल पेपर लीक के मामले में सामने आए थे।

दसवीं के स्टूडेंट को बड़ी राहत मिली थी

इसमें पहला मामला 12वीं के इकोनॉम‍िक्‍स का और  दूसरा 10वीं मैथ के पेपर का था।ऐसे में  पेपर लीक से सीबीएसई ने दोनों ही पेपर दोबारा कराने का फैसला ल‍िया था।सीबीएसई ने कहा था कि दसवीं का पेपर सिर्फ दिल्ली एनसीआर और हरियाणा के स्टूडेंट को ही दोबारा देना होगा।हालांकि बाद में  एचआरडी मंत्रालय ने  दसवीं का पेपर दोबारा कराने से इंकार कर द‍िया था। इससे स्टूडेंट को बड़ी राहत मिली थी।

CBSE Result : मेघना श्रीवास्तव ने किया टाॅप, 12वीं के स्टूडेंट गूगल पर भी सीधे रोल नंबर डालकर देख सकते हैं रिजल्ट

बस चालक के बेटे ने CBSE में किया टाॅप, सरकारी स्कूलों के इन टाॅपर्स को डिप्टी सीएम ने दी बधाई

National News inextlive from India News Desk