patna@inext.co.in
PATNA : सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (सीबीएसई) ने सोमवार को 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया। परीक्षा में पटना के डीएवी विद्युत बोर्ड कॉलोनी के छात्र प्रियांशु कुमार ने 495 अंक प्राप्त कर राज्य में सर्वोच्च स्थान हासिल किया। वहीं नोट्रेडेम एकेडमी की छात्रा अदिति रंजन, सेंट माइकल हाईस्कूल की छात्रा गार्गी राज एवं मुजफ्फरपुर के ट्राइडेंट पब्लिक स्कूल मनियारी के छात्र पार्थ बंका परीक्षा में 494 अंक हासिल कर राज्य में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहे। राज्य में तीसरा स्थान भागलपुर कहलगांव के एनटीपीसी स्थित संत जोसेफ स्कूल के छात्र हर्ष एवं समस्तीपुर के एसडी विद्यापीठ के गोविंद कुमार ने प्राप्त किया। दोनों छात्रों को 493 अंक हासिल हुए हैं।

पटना जोन के 91.86 फीसदी छात्र सफल
पटना जोन के कुल 91.86 फीसदी परीक्षार्थियों ने सफलता हासिल की है। परीक्षार्थियों की सफलता में पटना जोन देश में सातवें स्थान पर रहा। जोन से 10वीं की परीक्षा में 199060 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इनमें 182859 परीक्षार्थियों ने सफलता हासिल की है। पटना जोन में 91.18 फीसदी छात्रों एवं 93.14 छात्राओं ने सफलता हासिल की है।

रिजल्ट जारी होते ही दौड़ी खुशी की लहर
सीबीएसई द्वारा अपराह्न दो बजे 10वीं का रिजल्ट जारी किया गया। उसके पहले ही स्कूलों के प्राचार्य रिजल्ट देखने के लिए अपने-अपने कक्ष में बैठ चुके थे। रिजल्ट जारी होते ही छात्रों में खुशी की लहर दौड़ गई। कई स्कूलों के छात्र रिजल्ट जारी होने के बाद प्राचार्य एवं शिक्षकों से मिलने स्कूल पहुंचे। बड़े स्कूलों का बरकरार रहा जलवा दसवीं की परीक्षा में बड़े स्कूलों का जलवा बरकरार रहा। डीएवी, सेंट माइकल स्कूल एवं नोट्रेडेम एकेडमी ने न केवल राजधानी में बल्कि राज्यभर में अपनी प्रतिष्ठा बरकरार रखी।