-नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए तीन फ्लाइंग स्क्वॉड को जिम्मेदारी

-पांच हजार से अधिक स्टूडेंट्स देंगे एग्जाम, सुबह 10 बजे स्टार्ट होगा पेपर

>BAREILLY: सीबीएसई के एग्जाम का शंखनाद थर्सडे होगा। 10 सेंटर्स पर पांच हजार से अधिक स्टूडेंट्स एग्जाम देंगे। नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए सीबीएसई के डिस्ट्रिक्ट कोआर्डीनेटर ने दो फ्लाइंग स्क्वॉड को जिम्मेदारी सौंपी है। हर फ्लाइंग स्क्वॉड में तीन-तीन प्रिंसिपल्स हैं, जो सेंटर्स पर औचक निरीक्षण कर एग्जाम नजर रखेंगे।

10 बजे से स्टाटर् होगा पेपर

सीबीएसई के दसवीं और 12वीं के एग्जाम नौ मार्च से स्टार्ट होंगे। जो 20 अप्रैल तक चलना है। सीबीएसई के डिस्ट्रिक्ट कोआर्डिनेटर डॉ। आरसी धस्माना ने बताया कि बोर्ड ने इस बार राधा माधव पब्लिक स्कूल, केवी जेएलए फ‌र्स्ट, केवी जेआरसी, केवी एनईआर, केवी आईवीआरआई, केवी इफ्को, आर्मी स्कूल, बिशप कोनरॉड, वुडरो, सेंट फ्रांसिस स्कूल को सेंटर बनाया है। इन सेंटर्स पर दसवीं के 1025 और 12वीं के 4996 स्टूडेंट्स एग्जाम देंगे।

15 मिनट पहले पहुंचे स्टूडेंट्स

उन्होंने बताया कि स्टूडेंट्स एग्जाम शुरू होने से 15 मिनट पहले पहुंच जाएं, ताकि उन्हें आसानी के एग्जाम रूम मिल जाएं। उन्होंने कहा कि 15 मिनट से अधिक लेट आने पर स्टूडेंट्स को एग्जाम देने की अनुमति नहीं दी जाएगी। वहीं, बोर्ड ने लास्ट ईयर के मुकाबले स्टूडेंट्स की संख्या होने के कारण इस वर्ष एक सेंटर कम बनाया है।