- वेडनसडे को मैथ्स के साथ शुरू हुए सीबीएसई 10 वीं के एग्जाम

बरेली -

सीबीएसई 10वीं के एग्जाम वेडनसडे को शुरू हो गए। पहले दिन मैथ्स के एग्जाम में 65 स्टूडेंट अब्सेंट रहे। हालांकि स्टूडेंट्स का कहना था कि पेपर काफी आसान था। इसकी खुशी स्टूडेंट्स के चेहरों पर साफ नजर आई। वहीं आज 12वीं का बॉयोटेक्नोलॉजी और जियोग्राफी का एग्जाम हुआ।

मिस प्रिंट से हुए कन्फ्यूज

10वीं के पेपर में एक क्वेश्चन में मिस प्रिंट की वजह से स्टूडेंट्स में काफी देर तक कंफ्यूजन रहा। दरसअल मैथ्स के पेपर के तीन सेट बनाए गए थे। जिसमें पहले दो सेट में क्वेश्चन नंबर 20 मिस प्रिंट था। क्वेश्चन में एक सारणी दी गई थी। क्वेश्चन में टेबल का जोड़ 100 दिया था जबकि जब स्टूडेंट्स ने टेबल जोड़ी तो उनका जोड़ 110 बैठ रहा था। जिससे उन्हे काफी देर तक जूझना पड़ा।

12वीं के दो स्टूडेंट अब्सेंट

पहले ही दिन क्लास 10 में कुल 6370 स्टूडेंट्स को शामिल होना था लेकिन मात्र 6305 स्टूडेंट्स ही शामिल हुए। वहीं क्लास 12 में कुल 276 स्टूडेंट्स को शामिल होना था, जिसमें से दो स्टूडेंट्स ने परीक्षा छोड़ दी।

आसान थे सभी एग्जाम

एग्जाम देकर बाहर निकले 10वीं के स्टूडेंट्स ने बताया कि पेपर बिल्कुल भी हार्ड नहीं था। स्टूडेंट्स का कहना था कि मैथ्स का एग्जाम होने की वजह से कहीं न कहीं मन में थोड़ा डर बना हुआ था। ऊपर से मिस प्रिंट ने कंफ्यूज कर दिया। जिससे थोड़ी टेंशन हुई। बाकी ओवरऑल पूरा पेपर ठीक रहा। तो वहीं कई स्टूडेंट्स का कहना था कि उन्होने समय से पहले ही क्वेश्चन को कर लिया था।