- 4 अप्रैल को कंडक्ट हुआ था जेईई मेन

- एग्जाम में पूछे गए दो क्वेश्चंस के गलत थे आंसर

>

BAREILLY: जेईई मेन में स्टूडेंट्स को 8 मा‌र्क्स फ्री में मिलेंगे। एंट्रेंस एग्जाम में दो क्वेश्चंस के गलत आंसर होने के चलते सीबीएसई ने ग्रेस मा‌र्क्स देने का फैसला लिया। वहीं बोर्ड ने मेन एंट्रेंस की आंसर-की भी जारी कर दी है। वेबसाइट पर आंसर-की उपलब्ध है। स्टूडेंट्स इससे अपने लिखे आंसर का मिलान कर सकते हैं।

आंसर के ऑप्श्ांस थे गलत

फिजिक्स सेक्शन में एक क्वेश्चन के सभी ऑप्शन ही गलत थे। वहीं दूसरे क्वेश्चंस के दो सही ऑप्शन दिए थे। ऐसे में बोर्ड ने सभी स्टूडेंट्स को दोनों क्वेश्चन के 8 मा‌र्क्स देने का डिसिजन लिया। है। ये मा‌र्क्स उन्हीं स्टूडेंट्स को मिलेंगे, जिन्होंने इसे अटेंप्ट किया है। जिन्होंने इसे अटेंप्ट किया है। एंट्रेंस एग्जाम के बाद कई स्टूडेंट्स और एक्सप‌र्ट्स ने इन दोनों क्वेश्चंस को चैलेंज किया था। इसके चलते बोर्ड ने अपने एक्सप‌र्ट्स के पास रिव्यू लेने के लिए भ्ोजा था।

ख्ब् तक दर्ज करें आपत्ति

वहीं बोर्ड ने एंट्रेंस एग्जाम के आंसर-की जारी कर स्टूडेंट्स से आपत्तियां मंागी हैं। आपत्तियां ऑनलाइन मांगी गई हैं। स्टूडेंट्स को किसी क्वेश्चन को लेकर आपत्ति है तो वह ख्ब् अप्रैल तक आपत्ति दर्ज करा सकता है। आपत्ति दर्ज कराने के लिए बोर्ड क्,000 रुपए चार्ज कर रहा है।