-मेरठ में 19 केंद्रों पर चल रहा है इवैल्यूएशन, जल्द रिजल्ट आने की उम्मीद

- सीबीएसई ने इस बार जल्द से जल्द रिजल्ट जारी करने की तैयारी

Meerut । इस बार सीबीएसई का रिजल्ट जल्द आने की उम्मीद है। इसके लिए सीबीएसई तैयारियों में जुटा है। उम्मीद लगाई जा रही है कि मई के दूसरे सप्ताह में रिजल्ट आ जाएगा। गौरतलब है कि सीबीएसई के बोर्ड एग्जाम खत्म होने वाले हैं। लिहाजा बोर्ड ने इवैल्यूएशन की तैयारी शुरू कर दी है। इस बार मूल्यांकन पद्धति में बदलाव किया गया है, जिसके चलते रिजल्ट भी जल्द आएगा ऐसी उम्मीद जताई जा रही है।

हो रहा है डाटा अपलोड

सीबीएसई बोर्ड के हाईस्कूल व इंटर के एग्जाम जल्द ही खत्म होने वाले है। साथ ही इवैल्यूएशन भी शुरु हो चुका है.डाटा भी हैंड टू हैंड ऑनलाइन फीड किया जा रहा है। ऐसे में सीबीएसई के पास महज रिजल्ट कम्पाइल करने का ही काम रह जाएगा। जिसमें ज्यादा समय नहीं लगेगा।

पिछले बार से हुआ बदलाव

पहले कॉपियों का मूल्यांकन होने के बाद ही डाटा अपलोड होता था। इवैल्यूएशन भी जल्दी नहीं होता था। लेकिन इस बार बोर्ड का इवैल्यूएशन जल्दी शुरु हो गया है। साथ ही हैंड टू हैंड डाटा भी फीड हो रहा है ऐसे में उम्मीद है कि इसबार रिजल्ट पहले की तुलना में जल्दी आएगा। उम्मीद लगाई जा रही है कि 20 मई तक रिजल्ट आ जाएगा। मेरठ में 19 सेंटर्स पर इवैल्यूएशन चल रहा है।

क्या कहते हैं एक्सपर्ट

इवैल्यूएशन इस बार समय पर हो रहा है। जिसके चलते उम्मीद है कि रिजल्ट भी जल्दी आएगा। इससे एडमिशन में व नेक्स्ट सेशन में भी फायदा होगा।

प्रेम मेहता, प्रिंसिपल, सिटी वोकेशनल

इवैल्यूएशन सिस्टम को देखते हुए लग रहा है रिजल्ट जल्दी आएगा। उम्मीद है कि पिछले साल की तुलना में जल्दी रिजल्ट आए।

राहुल केसरवानी, सहोदय सचिव