>RANCHI: रांचीआइट्स को एक साथ अपने कई चहेते स्टार्स को देखने का मौका आज मिलेगा, वह भी अलग अंदाज में। धुर्वा स्थित जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में सेलिब्रेटी क्रिकेट लीग (सीसीएल) के दो मैच हो रहे हैं। अभिनय करने वाले कलाकारों को क्रिकेट खेलते हुए देखने के लिए लोगों में काफी उत्साह है।

एक बजे से ही पहुंचने लगेंगे दर्शक

सीसीएल का पहला मैच शनिवार को ख्:फ्0 बजे से मुंबई हीरोज और केरला स्ट्राइकर के बीच खेला जाएगा। दूसरा मैच 7 बजे से भोजपुरी दबंग और तेलुगु वैरियर्स के बीच खेला जाएगा। मैच देखने के लिए एक बजे से ही दर्शक स्टेडियम पहुंचने लगेंगे। मैच को लेकर जिला प्रशासन भी पूरी तरह से तैयार है।

स्टेडियम में पानी बोतल ले जाने पर भी रोक

स्टेडियम में कोई घटना ना हो इसके लिए जिला प्रशासन ने कई दिशा-निर्देश जारी किए हैं। दर्शक अस्त्र-शस्त्र, पानी बोतल, पटाखा, खाली बोतल, कैमरा आदि कुछ भी अंदर नहीं ले जा सकेंगे। सुरक्षा व्यवस्था के लिए काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की जाएगी।

भोजपुरी दबंग का होम ग्राउंड

जेएससीए स्टेडियम भोजपुरी दबंग टीम का होम ग्राउंड है। मनोज तिवारी की अगुवाई वाली यह टीम दो वर्ष पूर्व यहां वीर मराठी के साथ भी मैच खेली थी। पिछले साल भोजपुरी दबंग और चेन्नई राइनोज का मुकाबला बारिश के कारण बाधित हो गया था।

इंट्री फ्री, आइडी दिखा कर देखें मैच

सीसीएल मैच के लिए सभी लोगों की इंट्री फ्री कर दी गई है। इंट्री के लिए आपको सिर्फ अपना आइडी कार्ड दिखाना होगा। इंट्री फ्री कर देने से मैच देखने वालों की अच्छी भीड़ होने की संभावना है।

शुक्रवार को ही पहुंच गई थी टीम

शनिवार को सीसीएल मैच को लेकर चारों टीम शुक्रवार को ही शहर में पहुंच गई थीं। सभी लोग स्टार्स को देखने के लिए बिरसा मुंडा एयरपोर्ट और होटल रेडिशन ब्लू के बाहर डटे रहे। चारों टीम के प्लेयर्स और मेंबर होटल रेडिशन ब्लू में ठहरे हुए हैं।

कैप्टन कूल की तरह शहर भी कूल: सोहैल खान

शनिवार को होने वाले मैच को लेकर मुम्बई हीरोज के कैप्टन बॉबी देओल और सोहेल खान ने प्रेस कांफ्रेंस की। सोहेल खान ने कहा कि मैं पहली बार रांची आया हूं। यहां का वेदर टीम इंडिया के कैप्टन कूल महेन्द्र सिंह धोनी के तरह ही कूल है। टीम इंडिया के सबसे सफलतम कप्तान घोनी के शहर में क्रिकेट खेलने को लेकर हम लोग काफी एक्साइटेड हैं। मैच की हमारी पूरी तैयारी है।

बोले बॉबी देओल, हमेशा खेलते रहें धोनी

मुम्बई हीरोज के कैप्टन बॉबी देओल ने कहा कि मैं पहली बार रांची आया हूं। हम धोनी के शहर में क्रिकेट मैच खेलने को लेकर एक्साइटेट हैं। धौनी ने टेस्ट क्रिकेट से सन्यास लिया है वो कुछ सोच कर ही लिए होंगे, लेकिन मैं चाहता हूं कि धोनी क्रिकेट खेलते रहें।