- परीक्षा समिति ने परीक्षा कार्यक्रम जारी किया, केंद्रों की सूची अभी फाइनल नहीं

- 25 मार्च से यूजी व पीजी की परीक्षा शुरू, 26 जून तक चलेगी परीक्षा

Meerut : सीसीएसयू ने आखिरकार काफी इंतजार के बाद मुख्य परीक्षा सत्र ख्0क्फ्- क्ब् का कार्यक्रम जारी कर दिया है। सीसीएसयू की मुख्य परीक्षा भ्9 दिन चलेगी। हालांकि पूरे परीक्षा कार्यक्रम में लोकसभा चुनाव की तिथियां और उसके कार्यक्रम भी शामिल हैं, जिसकी वजह से सीसीएसयू की परीक्षा की तिथि आगे बढ़ गई है।

जारी हुआ शेड्यूल

सीसीएसयू की प्राइवेट और रेगुलर छात्रों की परीक्षा ख्भ् मार्च से शुरू हो रही है। पहला पेपर बीएससी फिजिकल एजुकेशन व स्पो‌र्ट्स का है। इसके बाद बीए उर्दू की परीक्षा ख्म् मार्च को है। एमए उर्दू, संस्कृत, उर्दू की परीक्षाएं ख्7 मार्च से शुरू होगी। विश्वविद्यालय ने परीक्षा की शुरूआत उन विषयों से की है, जिसमें परीक्षार्थियों की संख्या कम है। सीसीएसयू ने अपने परीक्षा कार्यक्रम में लोकसभा चुनाव का ध्यान रखा है, विवि की मुख्य परीक्षा ख्म् जून तक चलेगी। इसमें नामांकन, पैरामिलिट्री फोर्स के कालेजों में रुकने की अवधि, चुनाव, मतगणना आदि की तिथियों का ध्यान रखा गया है। फिर भी सीसीएसयू ने परीक्षा का कार्यक्रम जारी करते हुए तिथियों को अभी संभावित बताया है, जिसमें जरूर पड़ने पर हेरफेर किया जा सकता है।

होली बाद तय होंगे सेंटर

सीसीएसयू ने परीक्षा कार्यक्रम तो घोषित कर दिया है, लेकिन अभी तक परीक्षा केद्रों की सूची फाइनल नहीं हुई है। परीक्षा नियंत्रक प्रो। एचएस सिंह ने बताया कि होली बाद परीक्षा केंद्रों की सूची फाइनल कर दी जाएगी।

वेबसाइट पर अधूरी जानकारी

सीसीएसयू की परीक्षा समिति ने गुरुवार को मीटिंग के बाद परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर दिया, लेकिन शाम तक वेबसाइट पर पूरा कार्यक्रम अपलोड नहीं हो पाया। सीसीएसयू ने जो परीक्षा कार्यक्रम वेबसाइट पर अपलोड किया था, वह अधूरा रहा। बाद में यूनिवर्सिटी ने उसे सही किया।

वेबसाइट पर मिले विस्तृत जानकारी

सीसीएसयू और संबद्ध कॉलेजों के छात्र छात्राएं अपने परीक्षा कार्यक्रम की जानकारी सीसीएसयू की वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं। सीसीएसयू ने देर शाम वेबसाइट पर परीक्षा कार्यक्रम अपलोड कर दिया।