RANCHI : रिम्स में अब अटेंडेंस को लेकर किसी तरह की बहानेबाजी नहीं चलेगी। डॉक्टर्स को अब हर हाल में हाजिरी बनानी होगी। उनके अटेंडेंस पर अब 'तीसरी आंख' से नजर रखी जाएगी। इसके लिए सभी बायोमीट्रिक सिस्टम के पास सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। रिम्स के डायरेक्टर डॉ बीएस शेरवाल ने बताया कि डॉक्टर अटेंडेंस बनाने के लिए आते हैं अथवा नहीं, इसकी जानकारी सीसीटीवी कैमरे के जरिए मिल जाएगी।

बिना पंचिंग के सैलरी नहीं

डॉक्टर्स के अटेंडेंस को लेकर रिम्स एडमिनिस्ट्रेशन ने सख्त रूख अख्तियार किया है। बायोमीट्रिक सिस्टम से अटेंडेंस बनाने वाले डॉक्टर्स को ही सैलरी दी जाएगी। इस बाबत स्वास्थ्य विभाग और एमसीआइ ने बायोमीट्रिक मशीन से अटेंडेंस बनाने का निर्देश दिए हैं।

डॉक्टरों की सुनिश्चित होगी उपस्थिति

बायोमीट्रिक सिस्टम से अटेंडेंस को कंपल्सरी करने के पीछे डॉक्टर्स की हॉस्पिटल में उपस्थिति को सुनिश्चित करना है। वे ड्यूटी आवर के दौरान मौजूद रहें, इसके लिए यह कदम उठाया गया है। इससे यहां इलाज कराने के लिए आने वाले मरीजों को डॉक्टर्स का इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

नेट का एडमिट कार्ड जारी

सीबीएसई ने 22 जनवरी को आयोजित होने वाले नेट के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। बोर्ड की वेबसाइट से एलिजिबल कैंडिडेट्स एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। सभी कैंडिडेट्स को एग्जाम के दिन सेंटर पर एडमिट कार्ड की हार्ड कॉपी लेकर आना अनिवार्य है। बिना इसके किसी को भी एग्जामिनेशन देने की इजाजत नहीं दी जाएगी। मालूम हो कि नेट के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 23 नवंबर थी।