सिविल लाइंस में साढ़े दस लाख की लूट करने वाले लुटेरों की मिली सीसीटीवी फुटेज

पुलिस ने सीडीआर व बीडीएस निकाला, दो संदिग्धों को पूछताछ के लिए उठाया

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: सिविल लाइंस के पॉश इलाके में दिनदहाड़े साढ़े नौ लाख रुपए की लूट करने वाले बदमाशों का सुराग को पुलिस को सीसीटीवी फुटेज से मिल गया है. फुटेज में बदमाश बैग छीनकर भागते हुए दिख रहा है. पुलिस घटना के शिकार शाहिद के भी लगातार पूछताछ में जुटी है. पूछताछ के लिए दो लोगों को उठाया गया है. शुक्रवार देर रात से लेकर शनिवार तक कई जगहों पर दबिश देकर कई संदिग्धों को उठाया है. जांच में पता चला है कि बदमाश शाहिद की घटना वाले दिन से दो दिन पहले से रेकी कर रहे थे.

आंख में मिर्ची पाउडर डालकर की लूट

बता दें कि शुक्रवार की शाम करीब साढ़े चार बजे खुल्दाबाद के गुलाबबाड़ी निवासी शाहिद यात्रिक होटल के बगल स्थित एक प्राइवेट बैंक से साढ़े दस लाख रुपए निकाल कर लौट रहा था, तभी बाइक सवार बदमाशों ने मिर्ची पाउडर डालकर पैसा लूट लिया था. शाहिद माण्डा क्षेत्र के भारतगंज निवासी जमीर अहमद के लिए काम करता है.

एक बदमाश का चेहरा खुला था

पुलिस को सीसीटीवी फुटेज से शाहिद द्वारा बताये गये घटनाक्रम की पुष्टि में काफी तथ्य मिले हैं. बाइक चला रहे एक बदमाश ने हेलमेट पहन रखा था और दूसरा बिना हेलमेट का था. लूट की वारदात के बाद पुलिस ने देर रात छापेमारी कर दो संदिग्धों को उठाया और देर रात तक पूछताछ की. राजरुपपुर, करेली समेत कई अन्य एरिया में छापेमारी कर कुछ बदमाशों को उठाया. सिविल लाइंस इंस्पेक्टर राजेश चौरसिया का कहना है कि कुछ लोगों की सीडीआर के अलावा बीडीएस निकाली गई है. इसके आधार पर जांच की जा रही है.

कर रहे थे शाहिद की रेकी

लूट की वारदात के बाद बदमाशों की तलाश में जुटी स्थानीय पुलिस को कई ऐसे तथ्य मिले हैं, जिनसे यह साबित हो रहा है कि लुटेरे शाहिद की पिछले दो दिनों से रेकी कर रहे थे. पुलिस कहना है कि शाहिद ने घटना से दो दिन पूर्व करेली के एक बैंक से लगातार दो दिन रकम निकाली थी. तभी से बदमाश उसकी रेकी कर रहे थे. घटना वाले दिन भी उन्होंने उसकी खुल्दाबाद से लेकर बैंक से पैसा निकालने तक पीछा किया था. फिर मौका देख लूट को अंजाम दिया.

सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे लुटेरों की पहचान करायी जा रही है. कुछ पुराने बदमाशों की भी कुंडली खंगाली जा रही है. कुछ संदिग्धों को पूछताछ के लिए उठाया गया है.

बृज नारायण सिंह,

सीओ सिविल लाइंस