ALLAHABAD: स्वच्छ भारत मिशन के तहत मानक के अनुरूप शौचालय का निर्माण नही होने पर सीडीओ सैमुअल पाल एन ने 14 एडीओ पंचायत व ग्राम पंचायत अधिकारियों को प्रतिकूल प्रविष्टि थमाई। इनके दो इंक्रीमेंट भी रोक दिए। ग्राम प्रधान पैगंबरपुर, पनासा, परानीपुर, मुंगारी के ग्राम प्रधानों को 95जी के तहत कारण बताओ नोटिस जारी करने के साथ पद से हटाने की प्रक्रिया शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि ओडीएफ कार्यो में लापरवाही करने वाले पचास वर्ष से ऊपर आयु के अधिकारियों और कर्मचारियों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति हेतु शासन को संदर्भित किया जाएगा।

अवैध कब्जों का निरीक्षण करें

डीएम संजय कुमार ने गुरुवार को जलमिलन में कहा कि अवैध कब्जों के मामलों को लंबित रखने की बजाय स्थलीय निरीक्षण कर अधिकारी उन्हें तत्काल निस्तारित करें। अल्लापुर में भू माफिया के कब्जे की शिकायत पर डीएम ने एसडीएम को टीम के साथ मौके पर जाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि शिकायतों के निस्तारण में कोई हीलाहवाली बर्दाश्त नही की जाएगी।

लापरवाही पर एडीए जेई निलंबित

लगातार अभियान चलने और कार्रवाई के बाद भी नैनी और बैरहना इलाके में अवैध निर्माण मिलने पर एडीए वीसी भानु चंद्र गोस्वामी ने दो अवर अभियंताओं को फटकार लगाते हुए एक अवर अभियंता शंकर पांडेय को निलंबित कर दिया। निरीक्षण पर निकले वीसी एडीए ने गुरुवार को यह कार्रवाई की।