- शुआट्स यूनिवर्सिटी से संबंधित संस्था ल2ानऊ डाइशेसन ट्रस्ट एसोसिएशन की ओर से संचालित स्कूलों में करोड़ों में करोड़ों के घोटाले का मामला

- डीएम ने जांच के लिए गठित की सीडीओ, एसपी क्राइम व एसडीएम करछना की टीम

ALLAHABAD: शुआट्स यूनिवर्सिटी से संबंधित संस्था ल2ानऊ डाइशेसन ट्रस्ट एसोसिएशन नाम की संस्था द्वारा संचालित स्कूलों एवं कॉलेजों में करोड़ों के रुपए के घोटाले की शिकायत पर डीएम सुहास एलवाई ने जांच के निर्देश जारी किए है। डीएम ने जांच के लिए सीडीओ, एसपी क्राइम व उप जिलाधिकारी करछना के टीम गठित करके पूरे मामले की जांच करने का निर्देश दिया है। डीएम ने जांच टीम को पूरे प्रकरण में संस्था के द्वारा किए जा रहे कार्यो का अ5िाले2ाीय व स्थलीय परीक्षण करके संयु1त आ2या एक सप्ताह में देने के निर्देश दिए है।

मजिस्ट्रेटी जांच के लिए हुई थी शिकायत

शुआट्स यूनिवर्सिटी से संबंधित संस्था के कार्यो और घोटालों की जांच के लिए 5ारतीय जनता युवा मोर्चा, काशी क्षेत्र के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष श्याम प्रकाश द्विवेदी डीएम से शिकायत की थी। श्याम प्रकाश का आरोप था कि संस्था द्वारा शहर में जजमेंट व डिक्री के माध्यम से कटघर, मुट्ठीगंज, सिविल लाइंस, 6योराबाद, बेली आदि स्थानों पर जमीन अवैध रूप से क4जा करे बेची जा रही है। इसके साथ ही जमीनों का लालच देकर धर्मातरण 5ाी कराया जा रहा है। डॉ। श्याम प्रकाश द्विवेदी डीएम के पास दर्ज लि2िात शिकायत में बताया कि यूनिवर्सिटी की एक संस्था डाइशेसन एजुकेशन बोर्ड है, जो स्कूलों व कालेजों का प्रबंधन व संचालन करती है। यूनिवर्सिटी के कुलपति आरबी लाल, विनोद बी लाल, अरूण पाल, शशि प्रकाश आदि लोग इस संस्था द्वारा संचालित स्कूलों व कालेजों को अपनी निजी ला5ा के लिए 2ातों से पैसा निकालते और घोटाला करते है। ए1िसस बैंक घोटाला और बीएचएस में करोड़ो का घोटाला हुआ है। तमाम अनिमिततावों के संबंध में सब रजिस्ट्रार चिट्स एवं सोसाइटी इलाहाबाद में उपरोक्त संस्था के अध्यक्ष व प्रबंधक से नोटिस जारी कर जवाब 5ाी मांगा, लेकिन संस्था द्वारा आज तक कोई जवाब नहीं दिया गया। उन्होंने डाइशेसन एजुकेशन बोर्ड द्वारा संचालित स्कूलों व कालेजों में तत्काल रिसीवर बैठाकर जांच कराने की मांग की है।