- पोलिंग एजेंट्स के साथ ही कर्मचारी भी नहीं रख सकेंगे मोबाइल फोन

- आयोग के कैमरों से होगी निगरानी

- काउंटिंग एरिया भी सीसीटीवी कैमरों की जद में रहेगा कैद

GORAKHPUR: यूपी विधानसभा इलेक्शन 2017 की पोलिंग हो चुकी है। 11 मार्च को जिले की नौ विधानसभा सीट्स की काउंटिंग गोरखपुर यूनिवर्सिटी में तीन जगह होगी। काउंटिंग टेबल पर रहने वाले पोलिंग एजेंट्स और कर्मचारी अपना मोबाइल और कैमरा लेकर अंदर एंट्री नहीं कर सकेंगे। चुनाव आयोग की सख्ती के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी संध्या तिवारी ने सभी जिम्मेदारों को निर्देश जारी करते हुए सख्त हिदायत दी है कि किसी भी कंडीशन में काउंटिंग टेबल पर मोबाइल फोन और कैमरा लेकर नहीं जा सकेंगे।

आयोग के वीडियोग्राफर रहेंगे मौजूद

चुनाव के रिजल्ट के लिए की जाने वाली काउंटिंग में आयोग की ओर से लगाए गए कैमरामैन ही रिकॉर्डिग कर सकेंगे। इसके लिए बाकायदा उन्हें आईडेंटिटी कार्ड जारी किया जाएगा। वहीं काउंटिंग टेबल के साथ ही बाहर भी सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। वीडियोग्राफर की तादाद कितनी होगी यह अभी फाइनल नहीं है, लेकिन हर विधानसभा में कम से कम वीडियोग्राफर रहने की उम्मीद है।

डीएम एसएसपी ने किया निरीक्षण

डीएम संध्या तिवारी और एसएसपी रामलाल वर्मा ने सोमवार को काउंटिंग प्लेस का जायजा लिया। इस दौरान काउंटिंग के दौरान कहां-कहां बैरिकेडिंग करनी है, कहां की व्यवस्था ठीक है और कहां अभी इसकी जरूरत है, इसको लेकर उन्होंने जिम्मेदारों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने सभी विधानसभाओं की ईवीएम जिन स्ट्रांग रूम में रखी है, उनका भी निरीक्षण किया।

कहां होगी किसकी काउंटिंग

दीक्षा भवन ग्राउंड फ्लोर - कैंपियरगंज, पिपराइच

दीक्षा भवन फ‌र्स्ट फ्लोर - खजनी, चौरीचौरा

दीक्षा भवन सेकेंड फ्लोर - सहजनवां, बांसगांव

न्यू कॉमर्स बिल्डिंग - गोरखपुर शहर, गोरखपुर ग्रामीण

कन्वेंशन हाल - चिल्लूपार