यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में दुर्गा पूजा पार्क प्रीतमनगर और नवाबगंज में सभा को किया संबोधित

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: प्रयागराज तीर्थो की नगरी है. चार साल पहले तक यहां विकास के नाम पर सिर्फ योजनाएं बनाई जाती थीं, लेकिन काम नहीं होता था. केन्द्र की बागडोर संभालने के बाद भाजपा की सरकार ने विकास का मानक तय किया है. पीएम नरेन्द्र मोदी के प्रयासों से कुंभ मेला को यूनेस्को की सांस्कृतिक सूची में शामिल किया गया है. हमारी सरकार ने कुंभ के लिए ढाई हजार करोड़ की व्यवस्था की है. मैं दावे के साथ कह रहा हूं कि आने वाले समय में प्रयागराज प्रदेश के विकास का सेंटर बनेगा. यह बातें प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को पार्टी प्रत्याशी कौशलेन्द्र सिंह पटेल के समर्थन में दुर्गा पूजा पार्क प्रीतम नगर और नवाबगंज में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहीं.

सीएम ने कहा कि मैं प्रयागराज के महत्व को जानता हूं. प्रयागराज को अयोध्या से और चित्रकूट से जोड़ने के लिए फोरलेन सड़क बनाई जाएगी. लखनऊ में हुए उद्यमियों के सम्मेलन के जरिए दो वर्ष के भीतर युवाओं को इतना रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा कि यूपी के नौजवान दूसरे प्रांतों की ओर पलायन न करें.

भ्रष्टाचार और अपराध से होती थी पहचान

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सपा शासन पर निशाना साधते हुए कहा कि साल भर पहले तक यूपी में भ्रष्टाचार का बोलबाला था. लोक सेवा आयोग की भर्ती परीक्षाओं में भ्रष्टाचार की कलई अब खुल रही है. अपराधियों के खौफ से बहन-बेटियों का सड़क पर चलना मुश्किल हो जाता था. विकास के नाम पर सिर्फ चार जिलों में बिजली की आपूर्ति होती थी. लेकिन हमारी सरकार ने कार्यभार संभालते ही कानून व्यवस्था को मजबूत किया है. एक वर्ष के भीतर ही सौभाग्य योजना के तहत 24 लाख कनेक्शन वितरित किए गए. समग्र विकास के तहत बिना भेदभाव के तहसील से लेकर मुख्यालय तक निर्बाध बिजली की सप्लाई की व्यवस्था की गई.

जुमा का 52 दिन, होली एक दिन

सीएम ने कहा कि सपा सरकार में हर सप्ताह दो बड़े दंगे होते थे. हमारी सरकार में एक भी दंगा अभी तक नहीं हुआ है. होली के त्योहार को सकुशल कराने के लिए जब अधिकारियों के साथ वीडियो कांन्फ्रेंसिंग की तो कहा गया कि दो मार्च को जुमा की नमाज अता की जाएगी इसीलिए त्योहार की टाइमिंग में बदलाव किया जाता तो अच्छा होता. तब हमने कहा कि साल भर में जुमा 52 दिन होता है. लेकिन होली का त्योहार साल में एक दिन मनाया जाता है. इसके लिए मुस्लिम धर्मगुरुओं से बात की गई तो उन सभी ने नमाज की टाइमिंग में संशोधन किया.

कैबिनेट रही मंच पर मौजूद

दुर्गा पूजा पार्क में आयोजित जनसभा में प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा कई कैबिनेट मंत्री भी मौजूद रहे. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के अलावा विधि मंत्री बृजेश पाठक, स्वास्थ मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, पर्यटन मंत्री डॉ. रीता बहुगुणा जोशी व नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी मौजूद रहे. साथ ही सांसद श्यामा चरण गुप्ता, सांसद विनोद सोनकर, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य, विधायक नीलम करवरिया, हर्षवर्धन बाजपेई, डॉ. अजय भारती, संजय गुप्ता व लाल बहादुर सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे. संचालन उपचुनाव के प्रभारी विधायक भूपेश चौबे ने किया.