- जिला अस्पताल में सेंट्रल लांड्री के कमरे तैयार लेकिन निर्माण में कमियां

- कार्यदायी संस्था की ओर से उपकरण लगाना भी अब तक बाकी

GORAKHPUR: जिला अस्पताल में सेंट्रल लांड्री का इंतजार अभी और लंबा होने वाला है। लगभग 15 लाख की लागत से इसके कमरे तो तैयार कर लिए गए लेकिन अस्पताल प्रशासन के सर्वे में इनमें निर्माण संबंधी कमियां सामने आईं हैं। जिसके बारे में अस्पताल प्रशासन ने संबंधित इंजीनियर को पत्र भी लिखा लेकिन स्थिति नहीं सुधरी। वहीं, कार्यदायी संस्था की ओर से यहां उपकरण लगाए जाने भी बाकी हैं। ऐसे में लांड्री शुरू होने में अभी वक्त लगना तय है। जबकि इसे इसी महीने शुरू किया जाना था। उधर अस्पताल प्रशासन का दावा है कि एक महीने में लांड्री शुरू करा दी जाएगी।

कितना वक्त लगेगा?

जिला अस्पताल में शासन की ओर से सेंट्रल लांड्री खोले जाने के लिए हरी झंडी मिली तो निर्माण कार्य भी तेजी से शुरू हुआ। लेकिन जैसे-जैसे इसके कमरे तैयार हुए, वैसे ही कमियां सामने आने लगीं। वैसे कमियां दूर करने के लिए अस्पताल प्रशासन ने 15 अप्रैल को संबंधित इंजीनियर को पत्र लिखा लेकिन स्थिति नहीं सुधरी। वहीं लखनऊ की कार्यदायी संस्था की ओर से धुलाई के उपकरण भी अब तक नहीं लगाए गए हैं। ये कार्य कब तक होगा, इस बारे में भी अस्पताल प्रशासन को कोई जानकारी नहीं है। उधर जब इंजीनियर से बात की गई तो उनका कहना था कि कमरे तैयार हो चुके हैं, उपकरण जहां लगाए जाने हैं वहां के लिए केवल इलेक्ट्रिक प्वॉइंट देना बाकी है।

वर्जन

सेंट्रल लांड़ी के लिए जो कमरे तैयार किए गए हैं उनमें कुछ कमियां पाई गई हैं। इस संबंध में इंजीनियर को पत्र के जरिए अवगत कराया गया है। जल्द से जल्द इसे चालू कराया जाएगा।

- डॉ। एचआर यादव, एसआईसी जिला अस्पताल