केन्द्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल पहुंची बरेली

कहा आगामी विस चुनाव में वेस्ट यूपी में भी अपने उम्मीदवार उतारेगी पार्टी

>BAREILLY:

लोकसभा चुनाव 2014 में उत्तर प्रदेश में भाजपा को सपोर्ट कर उसे 80 में से 73 सीटों पर जबरदस्त जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाली अपना दल पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में वेस्ट यूपी में जमीन की तलाश में है। अपना दल सहयोगी पार्टी भाजपा को उसके ही गढ़ वेस्ट यूपी में अपना दमखम दिखाने का इरादा बनाए हुए है। सैटरडे को पार्टी का प्रचार-प्रसार करने बरेली पहुंची पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और केन्द्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने इसका खुलासा किया। कुदेशिया फाटक स्थित एक हॉल में प्रेस कांफ्रेंस में केन्द्रीय मंत्री ने साफ किया कि ईस्ट यूपी के बाद पार्टी ने विस चुनाव में वेस्ट यूपी से भी अपने उम्मीदवार उतारेगी।

सीट बंटवारे पर मतभेद नहीं

वेस्ट यूपी बीजेपी का बड़ा गढ़ माना जाता है। ऐसे में अपना दल के उम्मीदवारों के चुनाव में खड़ा होने पर बीजेपी के साथ सीटों को लेकर मतभेद की स्थिति बन सकती है। इस बाबत सवाल पूछने पर केन्द्रीय मंत्री ने साफ किया कि सीटों के बंटवारे को लेकर भाजपा से कोई मतभेद नहीं है। आपसी तालमेल के साथ चुनाव में प्रत्याशी उतारकर जीत दर्ज की जाएगी। केन्द्रीय मंत्री ने पार्टी में अपनी मां कृष्णा पटेल के साथ हुए मतभेद के सवाल पर चुप्पी साधी, लेकिन इतना जरूर कहा कि उनके केन्द्रीय मंत्री बनने के बाद पार्टी के ज्यादा से ज्यादा कार्यकर्ताओं व नेताओं का उन्हें समर्थन हासिल हुआ है।

अखिेलश सरकार से सपोर्ट नहीं

केन्द्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार बरेली पहुंची अनुप्रिया पटेल ने मौजूदा अखिेलश सरकार पर भी सियासी तीर छोड़े। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार की ओर से स्वास्थ्य सेवाओं व नीतियों के लिए जारी बजट का यूपी सरकार इस्तेमाल नहीं कर रही। नीति आयोग से संक्रामक बीमारियों की रोकथाम के लिए कुल जारी किए गए 800 करोड़ में से 50 करोड़ यूपी को दिए गए। लेकिन अखिलेश सरकार ने इस बजट का जनहित में इस्तेमाल नहीं किया। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि केन्द्र की ओर से शुरू की गई स्वास्थ्य योजनाओं को यूपी में लागू नहीं किया जा रहा। यूपी सरकार इन योजनाओं में सहयोग नहीं कर रही।