- सेंट्रल मिनिस्टर रविशंकर ने कहा-इलेक्ट्रिॉनिक कलस्टर लगाने के लिए बिहार सरकार जमीन नहीं दे रही

- रामकृपाल यादव ने कहा-पेयजल व स्वच्छता में पिछले वित्तीय वर्ष का रुपए खर्च नहीं हो पाया

PATNA: हम अब झारखंड में भी जीतने वाले हैं। कश्मीर में भी जीत की बड़ी संभावना है। अगले साल बिहार में भी सरकार बनाएंगे। बिहार में किसकी बात चलती है जीतन राम मांझी की या नीतीश कुमार की। ये कहा सेन्ट्रल आईटी मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद ने। उन्होंने सवाल किया कि नीतीश जी आपकी सरकार क्या कर रही है? बिहार नहीं संभल रहा तो छोड़ दीजिए। अगले साल हम लोग आने वाले हैं बिहार संभालने। रविशंकर प्रसाद बिहारी साव लेन में आयोजित बीजेपी के कार्यकर्ता सम्मेलन में बोल रहे थे।

एक बड़ी फैक्टरी नहीं लगवा पाए

रविशंक र प्रसाद ने कहा कि ख्00भ् से नीतीश कुमार सत्ता में रहे और बिहार में एक फैक्टरी तक नहीं लगवा सके। वजह ये कि लोग यहां आना ही नहीं चाहते। उन्होंने कहा कि मैंने सरकार से कई बार पत्र लिखकर जमीन की मांग की। इलेक्ट्रॉनिक कलस्टर लगाने के लिए, लेकिन दे ही नहीं रही है। धर्मातरण के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि जबरन धर्मातरण पर रोग लगे। इसके लिए कानून बनना चाहिए।

पटना में हैं दो बड़ी समस्याएं

इस मौके पर सेन्ट्रल मिनिस्टर राम कृपाल यादव ने कहा कि पटना में दो बड़ी समस्याएं हैं। जलजमाव और पीने की समस्या। दोनों के लिए सेन्ट्रल से पर्याप्त राशि आई है, पर गाइडलाइन के अनुसार योजना नहीं भेजने से काम नहीं हो रहा है। पेयजल व स्वच्छता में पिछले वित्तीय वर्ष का रुपया खर्च नहीं कर सकी बिहार सरकार, इसलिए इस साल रुपए नहीं मिल पाए।

बढ़ गया है क्रिमिनल्स का मनोबल

रामकृपाल यादव ने कहा कि बिहार में अत्याचार, लूट, अपहरण, चोरी, हत्या जैसी घटनाएं तेजी से बढ़ गई हैं। पाली में चार मछुआरों की हत्या कर दी गई। मां-बहन की इज्जत सुरक्षित नहीं है। रामकृपाल यादव ने कहा कि बिहार के सीएम चूहा और घोंघा खा रहे हैं और जनता को राशन ठीक से नहीं मिल पा रहा है। एपीएल और बीपीएल में भी बड़ी गड़बड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि महगठबंधन ठगों का जुटान है। मां-बेटी वाली पार्टी खत्म होने वाली है और अपने अस्तित्व को बचाने के लिए एक छत के नीचे आ रहे हैं, लेकिन बिहार की जनता ठगाने वाली नहीं है। पुराने रिकॉर्ड से भूले-बिसरे गीत बजाने की कोशिश है। इस मौके पर एमएलए नितिन नवीन, सुभाष खेत्री, हरि प्रसाद आदि कई नेता मौजूद रहे। कई कार्यकर्ताओं को मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद और शत्रुघ्न सिन्हा ने सम्मानित किया।