CHAIBASA: शराब पीने के लिए पैसा नहीं देने पर नशे में चूर बेटे ने मां पर डंडे से हमलाकर उनका मुंह तोड़ दिया। हो-हल्ला होने पर जुटे ग्रामीणों ने आरोपित को पकड़कर तीन घंटे तक पेड़ पर बांधकर रखा पुलिस के आने के बाद उसे सौंप दिया। घटना मुफ्फासिल थाना क्षेत्र के बादुड़ी गांव की है। 65 वर्षीय नामसी कुदादा नामक वृद्ध महिला अपने छोटे बेटे जमादार कुदादा के साथ रहती है। जमादार कुदादा पत्थर तोड़कर मिलने वाला सारा पैसा घर लाकर अपने वृद्ध मां को दे देता है। उसी पैसों से नामसी कुदादा अपने परिवार का खर्चा चलाती है।

छीन लेता था रुपए

नामसी का बड़ा बेटा आरोपित गर्दी कुदादा शादी के बाद से अपनी पत्नी मसुरी कुदादा के साथ घर से अलग रह रहा है। अलग रहने के बाद भी गर्दी कुदादा मां को मिलने वाली वृद्धा पेंशन जबरदस्ती छीन लेता था। नशा में होते ही मां नामसी कुदादा के पास आकर डरा-धमका कर पैसा छीन लेता था। कुछ माह पहले नामसी का किसी कारण वृद्धा पेंशन बन्द हो गया। उसके बाद से छोटा बेटा जमादार कुदादा पत्थर तोड़ने का काम कर पैसा लेकर मां को देता था। उसी पैसा को मंगलवार के दिन भी बड़ा बेटा गर्दी नशे की हालत में अपनी मां नामसी कुदादा से मांगने के लिए गया था। पैसा नहीं देने पर नशे से धुत बेटे पर हैवानीयत जाग उठी व बांस के डंडे से नामसी पर हमला कर दिया।

टूट गए हैं दांत

डंडे के प्रहार से नामसी के ऊपर के दांत टूट गए व उपरी होंठ फट गया। हमले के कारण नामसी जमीन पर जा गिरी। नामसी को खून से लथपथ देख आसपास के लोग वहां पहुंच गए। इसी दौरान अपनी पहचान छुपाकर गर्दी घटना स्थल से भाग रहा था। ग्रामीणो ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं घायल नामसी को सदर अस्पताल में उपचार के लिए पहुंचाया। इस संबंध में मुफ्फसिल थाना में मामला दर्ज कर पुलिस जांच कर रही है।