-डिब्रूगढ़ नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में पैसेंजर को मिला था गर्म पानी

-मुगलसराय रेलवे स्टेशन से चालीस मिनट लेट रवाना हुई राजधानी एक्सप्रेस

VARANASI: अभी तक तो नॉर्मल ट्रेन्स में ही पेंट्रीकार के वर्कर्स की लापरवाही सामने आती थी लेकिन अब तो रेल की धड़कन कही जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में भी लापरवाही की घटनाएं सामने आने लगी हैं। गुरुवार की रात साढ़े ग्यारह बजे मुगलसराय रेलवे स्टेशन पर ख्ब्ख्ब् डाउन नई दिल्ली डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में एक पैसेंजर को गर्म पानी की बोतल सर्व की गई। जिस पर पैसेंजर ने मुगलसराय जीआरपी में ट्रेन के सुपरिटेंडेंट के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी।

कोल्ड वॉटर की थी डिमांड

ट्रेन के फ‌र्स्ट एसी कोच में भानू प्रताप सिंह नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ तक की जर्नी पर थे। बीच सफर में पैसेंजर ने कॉल बेल बजाकर पानी की डिमांड की जिस पर कोच अटेंडेंट द्वारा उन्हें गर्म बोतल का पानी दिया गया। इसकी कम्प्लेन के लिए भानू प्रताप ने ट्रेन के सुपरिटेंडेंट को कोच अटेंडेंट से सूचना भिजवाया। पैसेंजर का ब्लेम था कि एक घंटे बीतने के बाद भी न तो उन्हें कोल्ड वॉटर मिला और न ही उनकी कम्पलेन दर्ज की गई।

चेन पुलिंग कर रोकी ट्रेन

प्लेटफॉर्म नंबर एक पर ट्रेन के पहुंचते ही भानू प्रताप अदर पैसेंजर्स संग कोच से बाहर उतरकर कंप्लेन के लिए रेल ऑफिसर्स को बुलाने की डिमांड पर अड़ गए। इसी बीच ट्रेन चल पड़ी। इस पर पैसेंजर्स ने चेन पुलिंग कर दोबारा ट्रेन रोक दी।

पैसेंजर की ओर से ट्रेन सुपरिटेंडेंट के खिलाफ लिखित तहरीर मिली है। जिसकी जांच की जा रही है।

-रतन सिंह यादव, जीआरपी इंस्पेक्टर, मुगलसराय