देहरादून:  थाना रानीपोखरी इलाके में महिला से चेन लूटने के मामले में पुलिस ने दो शातिर आरोपियों को अरेस्ट किया है. आरोपियों ने एक गोल्ड फाइनेंस कंपनी में चेन गिरवी रखकर 50 हजार रुपए का लोन लिया था. पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए लूट की चेन बरामद कर ली है साथ ही आरोपियों से एक बाइक भी बरामद की गई है. दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.

वारदात पर एक नजर

रानीपोखरी पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बीते 21 अप्रैल को वैशाली देवी निवासी कालूबगड़ ने तहरीर दी कि वह शाम को अपने घर के बाहर खड़ी थी, तभी तेज रफ्तार बाइक पर सवार दो युवक उसके सामने पहुंचे और गले से ढाई तोले की सोने की चेन लूटकर भाग गए.

सीसीटीवी फुटेज से मिला इनपुट

वारदात का खुलासा करने के लिए पुलिस की दो टीमें गठित की गईं. मौके के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए तो दो संदिग्ध एक लाल कलर की पल्सर बाइक पर सवार दिखे. थर्सडे देर रात एसओजी की टीम को सूचना मिली कि दोनों संदिग्ध दून की तरफ आ रहे हैं, पुलिस ने बैरियर लगाकर रानीपोखरी में दोनों को अरेस्ट कर लिया.

चेन गिरवी रख लिया था लोन

आरोपियों ने स्नैचिंग के बाद सोने की चेन इंदिरानगर स्थित मणिपुरम फाइनेंस लिमिटेड कंपनी में गिरवी रख 50 हजार रुपए का लोन ले लिया था. पुलिस को इस बात के इनपुट मिले थे, पुलिस की टीम ने इस मामले में कंपनी से संपर्क किया तो बात पुख्ता हुई.

नशे के आदी, कई थानों में केस दर्ज

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह स्मैक का नशा करते हैं. इसलिए उनके पास जब पैसे नहीं होते, वे चेन और पर्स स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देकर पैसे जुटाते हैं. पुलिस ने बताया कि अरोपियों के खिलाफ दून के कई थानों में चेन और पर्स स्नैचिंग के मामले दर्ज हैं. आरोपियों ने बताया कि वे पांच साल से इस तरह की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं.

आरोपी की पहचान

पूछताछ में आरोपियों की पहचान शारिक उर्फ जॉनी पुत्र मुबारक आजाद कॉलोनी मूल निवासी नजीबाबाद, यूपी व वसीम उर्फ वासू पुत्र गफ्फार आजाद कॉलोनी मूल निवासी सहारनपुर यूपी हाल निवासी पटेलनगर के रूप में हुई.