शास्त्रीनगर थाने के बोर्ड कॉलोनी के समीप रिटायर्ड एडीएम की बेटी से दिनदहाड़े लूटपाट

- अपाचे बाइक पर सवार दो अपराधियों ने 11 बजे घटना को दिया अंजाम

-लड़की को चेन निकलने में देरी हुई, तो स्नैचर्स ने जबरदस्ती छीन लिया

PATNA: शास्त्रीनगर थाना के बोर्ड कॉलोनी के समीप पटेल नगर मोड़ पर रिक्शा से जा रही युवती से क्रिमिनल्स ने लूटपाट की है। अरवल से रिटायर्ड एडीएम सच्चिदानंद सिंह की बेटी किरण कुमारी (24ब्) हर दिन की तरह रामलखन सिंह उच्च विद्यालय पुनाईचक जा रही थी। वह वहां बीएड की ट्रेनिंग करती हैं। इसी दौरान करीब 11 बजे वह जैसे ही पटेल नगर मोड़ पर पहुंची, उसके रिक्शा को हथियारबंद अपराधियों ने रिक्शा रोक लिया और चेन निकालने को बोला। वह और रिक्शा वाला दोनों डर गए। किरण ने कहा कि मैं चेन दे रही हूं, तुमलोग कुछ नहीं करोगे। वह चेन निकालने लगी, थोड़ी देर होने पर अपराधी भड़क गए और चेन को गले से जबरदस्ती छीन ली। इसके बाद हाथ का कीमती मोबाइल भी लूट लिया। इसके बाद अपराधी बोर्ड कॉलोनी की ओर डीएवी स्कूल होती फरार हो गए। पिस्टल की नोंक पर अपराधियों ने रखा था, जिससे वह चिल्ला भी नहीं सकी। अपराधियों के भागने के बाद किरण हल्ला कर लोगों से हेल्प मांगी।

चेहरा गमछा से बांध रखा था

लूटपाट करने वाले अपराधी अपाचे बाइक से थे। पहले आगे बैठे क्रिमिनल ने पिस्टल भिड़ाया। उसके बाद उसने पिस्टल पीछे वाले को दे दिया। आगे वाले ने अपने चेहरे पर गमछा बांध रखा था। घटना के बाद किरण ने शास्त्रीनगर थाने में कंप्लेन दर्ज करवाई। पुलिस को किरण और रिक्शा वाले ने दोनों अपराधियों का हुलिया बताया। किरण नॉर्थ शास्त्रीनगर के सीडीए कॉलोनी के राजबल्ल्भ कुंज अपार्टमेंट के फ्लैट नम्बर 201 में रहती हैं। वह दस दिनों से ट्रेनिंग के लिए स्कूल जा रही थी। उनका ममेरा भाई अरूण उन्हें स्कूल छोड़ते थे, मगर बुधवार को वह ऑफिस निकल गए थे और वह किरण अकेले ही जा रही थी। किरण के बड़े जीजा एसके सिंह ने बताया कि घटना के बाद से ही वह काफी डरी हुई हैं। पिस्टल सटाकर लूट लेना एक बड़ी घटना है, कभी ऐसा हुआ नहीं था। एसके सिंह इलेक्टिकल इंजीनियर हैं।

हुलिया के आधार पर हो रही पहचान

जो हुलिया बताया गया है, उसके आधार पुलिस अपराधियों को गिरफ्तार करने पर लगी है। इस संबंध में डीएसपी सचिवालय डॉ शिब्ली नोमानी ने बताया कि जैसा हुलिया बताया गया है, उससे तो लग रहा है कि अपराधी को चिह्नित कर लिया गया है। उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी हो रही है। वैसे जहां पर घटना हुई है, वहां कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा है। ऐसे में हुलिया के आधार पर ही पहचान हो पाएगी। दूसरी ओर, अपराधियों ने मोबाइल भी लूटा है। इससे भी उनका लोकेशन लेने की कोशिश करेगी पुलिस। जिस ओर भागे हैं, अगर मोबाइल ऑन रहा, तो लोकेशन मिल सकता है।

The other side

राजधानी में फिर एक्टिव हुए लुटेरे

एक बार फिर अपराधियों ने अपनी हुकूमत के लिए कमर कस ली है। दिनदहाड़े पिस्टल सटाकर लूटपाट करने की इस वारदात ने पुलिस के भी कान खड़े जरूर कर दिए। एक समय चेन लूटेरों की चलती थी इस शहर में। कई थाने सिर्फ चेन लूट के लिए चर्चित हो गए थे। इन सारी वारदातों को अपराधियों ने दिनदहाड़े अंजाम दिया करते थे। कई थानों में खासकर चेन लुटेरों की फाइल तक बन चुकी है, जिसमें उनकी फोटो से लेकर पूरी डिटेल उस फाइल में दर्ज हो चुकी थी। अब इस घटना के बाद पुलिस वालों को उन पुरानी फाइलों को फिर से खोलना पड़ेगा। बुद्धा कॉलोनी, एसके पुरी, कोतवाली, कदमकुआं, कंकड़बाग और शास्त्रीनगर इसके में चेन लूटेरों की चलती काफी पहले से रही है। हालांकि बीच में कुछ समय के लिए उनका उत्पात बंद हुआ था।

बुद्धा कॉलोनी, एसके पुरी, कोतवाली, कदमकुआं, कंकड़बाग और शास्त्रीनगर थाना एरिया में चेन स्नैचर का खौफ पहले से रहा है। कुछ दिन शांत होने के बाद लुटेरों का हिम्मत फिर से बढ़ने लगी है।