-यूजीसी के निर्देश पर कॉलेज तैयार कर रहे चैंपियन एंबेसडर की सूची

-जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज ने किया 15 छात्र व 7 छात्राओं का चयन

JAMSHEDPUR: जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज ने चैंपियन एंबेसडर की सूची भी तैयार कर ली है। कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। डीपी शुक्ला ने कहा कि मकर संक्रांति के बाद इन स्टूडेंट्स को प्रशिक्षण देकर उन्हें अपने कर्तव्य का बोध कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि इससे कॉलेज में स्टूडेंट्स की संख्या बढ़ेगी और पठन-पाठन में रुचि पैदा होगी।

यूजीसी का है सुझाव

कॉलेजों का शैक्षणिक माहौल सुधारने और विभिन्न गतिविधियों में स्टूडेंट्स की हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए यूनिवर्सिटी ग्रांड कमीशन (यूजीसी) ने अनोखी योजना बनाई है। इसके तहत अब कॉलेज के स्टूडेंट ही बाकी स्टूडेंट्स को क्लासेस एटेंड करने, कॉलेज में समय पर पहुंचने, समेत अन्य गतिविधियों में भाग लेने के प्रेरित करेंगे। इसके लिए यूजीसी ने कॉलेज में चैंपियन एंबेसडर बनाने का सुझाव दिया है। इसमें क्भ् छात्र व 7 छात्रों को शामिल किया जाना है। इन स्टूडेंट्स का चयन कॉलेज प्रबंधन करेगा। कोल्हान यूनिवर्सिटी के अधीन विभिन्न कॉलेजों ने अब इस पर काम शुरू हो गया है। जनवरी तक सभी कॉलेजों में यह काम पूरा कर इसकी एक सूची यूजीसी के अलावा यूनिवर्सिटी को भी सौंपनी है।

वर्कर्स के चैंपियन एंबेसडर

ब्वॉयज : सागर राय, नीलाकांत कुमार मोदी, बिपान तंतुवाय, गणेश गोराई, विवेक कुमार मिश्रा, देवाशीष कुंडू, जितेंद्र कुमार, राकेश कुमार सिंह, मोंटी मंडल, कृष्णा दावड़ी, राजेश महतो, संजय सेनगुप्ता, मनोज रावल, श्रवण प्रसाद, संजय कुमार शर्मा।

ग‌र्ल्स: निकिता कुमारी, नेहा कुमारी, रूबी मुंडा, रेणु कुमारी, सीमा कुमारी, माला कुमारी।