>RANCHI: आईएएस की तैयारी के लिए चाणक्या आईएएस एकेडमी में तीन सालों के फाउंडेशन कोर्स की शुरुआत की गई है। इसके लिए एडमिशन प्रॉसेस शुरू हो चुका है। तीन साल का कोर्स इंटर पास स्टूडेंट्स को ध्यान में रखते हुए शुरू किया गया है, जो कॉलेज में एडमिशन लेकर इस कोर्स का लाभ उठा सकते हैं। संस्थान की जीएम रीमा मिश्रा ने बताया कि सिलेबस के आधार पर पढ़ाई कराई जाती है, जहां लाइब्रेरी, जीडी रूम, स्टडी मैटेरियल, टेस्ट सीरिज, रीविजन, मोटीवेशन डाउट क्लीयर की व्यवस्था है। संस्थान के वाइस प्रेसिडेंट ने बताया कि इस कोर्स के माध्यम से स्टूडेंट्स को समय बहुत अधिक मिलता है। ऐसे में एज लिमिट के बीच स्टूडेंट्स को बेहतर करने का मौका है।

मोबाइल दुकान में चोरी

बुधवार की रात लोअर बाजार एरिया के कांटाटोली चौक स्थित मुस्कान मोबाइल में शटर बंद रहते हुए प्लाई बोर्ड की छत को तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोरों ने दुकान से क्7 हजार कैश, म्0 से 70 हजार के मोबाइल की चोरी कर ली। इस बाबत दुकान के ओनर मो जावेद के द्वारा लोअर बाजार थाने में अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

आज आधी रांची को नहीं मिलेगा पानी

रांची के अधिकतर इलाकों में शुक्रवार को पानी नहीं मिलेगा। रूक्का प्लांट की ओर से सुबह से शाम तक मरम्मत का काम किया जाना है। इस कारण वाटर सप्लाई बंद रहेगी। इस दौरान कांटाटोली, रातू रोड़, लालपुर, रेलवे कॉलोनी सहित कई इलाकों में वाटर सप्लाई नहीं होगी। ये जानकारी बूटी के कार्यपालक अभियंता अजय कुमार सिंह ने दी।