- इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने बैक व इम्प्रुवमेंट के लिए दिया है आवेदन का मौका

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने द्वितीय/अंक सुधार परीक्षा देने का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों को फार्म भरने का मौका प्रदान किया है। एयू के एग्जामिनेशन कंट्रोलर प्रो। एचएस उपाध्याय की ओर से महत्वपूर्ण सूचना जारी की गई है। इसमें अंडर ग्रेजुएट एवं लॉ कोर्सेस के अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

बीए, बीएससी एवं बीकॉम में अवसर

एग्जामिनेशन कंट्रोलर प्रो। एचएस उपाध्याय की ओर से जारी इनफार्मेशन में कहा गया है कि बीए, बीएससी, बीकाम प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय वर्ष सत्र 2018 की द्वितीय परीक्षा/अंकसुधार परीक्षा 2018 के लिए जो छात्र-छात्राएं अपने आवेदन पत्र अभी तक जमा नहीं कर पाए हैं, वे 06 से 14 अगस्त के मध्य निर्धारित शुल्क के साथ आवेदन पत्र सम्बन्धित इकाई में जमा कर सकते हैं। इस तिथि के बाद द्वितीय परीक्षा के आवेदन पत्र भरने के लिए कोई भी अवसर नहीं दिया जायेगा।

20 अगस्त तक जमा करें

विधि आनर्स, प्रथम, द्वितीय, तृतीय, चतुर्थ, पंचम एवं छठे सेमेस्टर सत्र 2018 की परीक्षा के लिए जो छात्र-छात्राएं आवेदन करना चाहते हैं। वे अपना आवेदन पत्र निर्धारित शुल्क के साथ 06 से 20 अगस्त तक सम्बन्धित पटल पर जमा कर सकते हैं। इसके अलावा एलएलएम पुराना पाठयक्रम एवं फाईनल सेमेस्टर के लिए आवेदन पत्र भी निर्धारित शुल्क के साथ 06 से 20 अगस्त तक जमा किया जा सकता है। बीएएलएलबी द्वितीय, चतुर्थ, छठे, आठवें एवं दसवे सेमेस्टर के लिए 20 अगस्त तक आवेदन किया जा सकता है।

अगस्त में होंगी परीक्षाएं

गौरतलब है कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने द्वितीय/अंक सुधार परीक्षा का कार्यक्रम पहले ही जारी कर दिया है। इविवि के परीक्षा नियंत्रक प्रो। एचएस उपाध्याय ने बताया है कि बीए, बीएससी, बीकॉम एवं बीएससी एप्लाईड साइंस एवं होम साइंस प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय वर्ष 2018 का परीक्षा कार्यक्रम जारी किया गया है। ये परीक्षाएं 28 अगस्त से शुरू होंगी और 31 अगस्त तक संचालित की जाएंगी। प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 07 से 10 बजे तथा द्वितीय पाली की परीक्षाएं दोपहर 2:30 से शाम 5:30 बजे तक होंगी।