- चांद नजर आते ही सोशल साइट पर छाई चांद की तस्वीर, चल पड़ा एक दूसरे को मुबारक बाद देने का दौर

<- चांद नजर आते ही सोशल साइट पर छाई चांद की तस्वीर, चल पड़ा एक दूसरे को मुबारक बाद देने का दौर

BAREILLY

BAREILLY:

जुमातुल विदा के बाद शाम को ईद-उल-फित्र का चांद नजर आ गया। चांद का दीदार होते ही मुबारकबाद का सिलसिला चल पड़ा। दरगाह आला हजरत के सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन रजा कादरी उर्फ अहसन मियां ने चांद की मुबारकबाद देते हुए गिले-शिकवे भूलकर मुहब्बत के साथ ईद मनाने का पैगाम दिया। वहीं शहर काजी मुफ्ती असजद रजा खां कादरी ने भी चांद की मुबारकबाद दी है। रमजान का आखिरी जुमा फ्राइडे था। मस्जिदों में जुमातुल विदा की नमाज पढ़ी गई। इमाम हजरात ने रमजान की फजीलत बयां की। यह पैगाम दिया कि जिस शिद्दत के साथ रमजान में इबादत और तिलावत की। बुराईयों से दूर रहकर नेक राह पर चले। रमजान के बाद भी यह रवैया कायम रखें। नमाज के पाबंद रहें। वहीं, शाम ढलते ही लोगों की निगाहें आसमान में चांद को टटोलने लगीं। चांद दिखते ही इसकी शरई शहादत पेश हुई। इसके बाद जश्न और मुबारकबाद का दौर शुरू हो गया है। जमात रजा-ए-मुस्तफा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सलमान हसन कादरी, नासिर कुरैशी, खलील कादरी, अजमल नूरी, आबिद खान, शाहिद खान, परवेज खां नूरी आदि शामिल हैं।

सोशल साइट्स पर छाया चांद

चांद नजर आते ही सोशल साइट्स पर इसकी तस्वीरें छा गईं। फेसबुक, वाट्सएप ग्रप पर लोग एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद पेश करते रहे।

नमाज के पाबंद रहें

दरगाह आला हजरत स्थित तहरीक-ए-तहफ्फुज-ए-सुन्नियत के मुख्यालय पर सच्जादानशीन हजरत अहसन मियां ने कहा कि रमजान के बाद लोग नमाज से दूर हो जाते हैं। ऐसा हरगिज न करें। पांचों वक्त की नमाज पर कायम रहें। गरीब, यतीम, बेवा, बेसहारा लोगों की मदद करें। झूठ, बेईमानी, चुगली, ईष्र्या से बचकर अच्छी जिंदगी बसर करें।