- चुनाव प्रचार में पुराने तरीके अपना रहे हैं प्रत्याशी

- घर-घर संपर्क अभियान चला रहे हैं प्रत्याशी

Meerut । इस चुनाव में चुनाव आयोग का डंडा प्रत्याशियों पर ऐसा चला कि प्रत्याशी ने अपने चुनाव प्रचार का तरीका ही बदल दिया। चुनाव आयोग ने प्रत्याशियों को पुराने जमाने के तौर तरीके अपनाने पर मजबूर कर दिया। हालात यह है कि घर-घर संपर्क कर वोट मांग रहे हैं।

घूम रहे हैं रिक्शा

दस साल पहले गली-गली मोहल्ला कैसेट लगे रिक्शा घूमा करते थे। पार्टियों के कार्यकर्ता घर-घर जाकर पेपर बांटा करते थे। स्टीकर चस्पा किया करते थे। बीच में प्रचार का तरीका बदला प्रत्याशियों ने फोन पर एसएमएस के माध्यम व कॉलर टयून के माध्यम से वोट मांगने का तरीका अपनाया। एक मोहल्ले सभा की या फिर रोड शो निकाल प्रचार की खानापूर्ति कर दिया करते थे। लेकिन इस बार फिर से पुराने तरीके प्रचार में शामिल हो गए हैं। सभी प्रत्याशी अपनी कैसेट रिकॉर्ड कराकर रिक्शा में घूमवा रहे हैं। उसके माध्यम से लोगों से वोट मांगने की अपील कर रहे हैं। साथ ही घर-घर संपर्क अभियान भी चला रहे हैं।

प्रचार कर रहीं महिलाएं

इस महिला भी प्रत्याशियों का प्रचार करने के लिए घर-घर घूम रही हैं। प्रत्याशियों के समर्थन में मतदान करने की अपील कर रही हैं। साथ ही हर घर के एक सदस्य का फोन नंबर पर डायरी में फीड कर रही हैं, जिससे अंतिम दिन सभी को एसएमएस के माध्यम से वोट डालने की अपील की जा सके। कार्यकर्ता भी अपने प्रत्याशी के समर्थन में पर्चे बांट रहे हैं। साथ ही घरों के मुख्य द्वार पर स्टीकर चस्पा कर रहे हैं।