-मुख्यमंत्री योगी ने कानून व्यवस्था एवं विकास कार्यो की समीक्षा की

-खुलेगी सीएम हेल्प लाइन, एक विद्यालय को गोद लें अधिकारी

मेरठ। आयुक्त सभागार में कानून व्यवस्था एवं विकास कार्यो की समीक्षा बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनता की समस्याओं के निराकरण का खाका पेश किया। उन्होंने कहा कि शासन स्तर पर सीएम हेल्प लाइन खुलेगी। साथ ही तहसील में सर्विस सेन्टर खोले जाएंगे।

थाना दिवस पर हो समाधान

बैठक में उन्होंने एंटी भूमाफिया टीम गठित कर भू-माफियाओं, खनन माफियाओं व अवैध बूचड़खानों पर प्रभाव कार्रवाई के आदेश दिए। वहीं, तहसील दिवस व थाना दिवस को सम्पूर्ण समाधान दिवस के रूप में मनाने के लिये निर्देशित किया।

विद्यालय गोद लें अफसर

उन्होंने अधिकारियों से ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित एक-एक विद्यालय को गोद लेने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि परिवर्तन के लिये सरकार का गठन हुआ है और सरकार परिवर्तन चाहती है।

न हो उत्पीड़न

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एंटी रोमियो स्क्वायड के अन्तर्गत प्रभावी ढंग से कार्रवाई करने के निर्देश दिया। साथ ही कहा कि किसी का उत्पीड़न न किया जाए। उन्होंने कहा कि बालिका महाविद्यालयों और महाविद्यालयों के बाहर सादी वर्दी में महिला और पुरूष पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाए। वहीं अतिक्रमणकरियों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

ऑफिस में बैठे अधिकारी

उन्होंने सभी अधिकारियों को प्रात: 09 से 11 बजे तक कार्यालयों में बैेठकर जनता की समस्याओं के निस्तारण करने को निर्देशित किया। साथ ही सहारनपुर की घटना पर भी चिंता जताई। उन्होंने कहा कि जो भी कानून को अपने हाथ में लें उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।

स्वच्छता कार्यक्रम पर जोर

बैठक के दौरान सीएम योगी का स्वच्छता कार्यक्रम पर जोर दिखाई दिया। उन्हंोने कहा कि स्वच्छता कार्यक्रम को एक अभियान के रूप में चलाकर कार्यालयों, थानों, जिला अस्पताल, आदि में साफ-सफाई कराई जाए।

कानून का राज हो

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून का राज स्थापित होगा। उन्होंने कहा कि जब वह जनपदीय भ्रमण करेंगे तब सभी जिलाधिकारी अपने द्वारा किये गये तीन सबसे सर्वश्रेष्ठ कार्यो को उनके समक्ष प्रस्तुत करें। इस दौरान पुलिस महानिरीक्षक मेरठ जोन अजय आन्नद ने कहा कि सोतीगंज में वाहनों का अवैध कटान रोका गया है। साथ ही अतिक्रमणकारियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। वहीं, मंडलायुक्त डॉ। प्रभात कुमार ने बताया कि मंडल में विकास कार्य निर्बाध गति से जारी है। इस अवसर पर पं। दीन दयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना, आईपीडीएस, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना, अमृत योजना आदि पर चर्चा की गई।