--BHU कैंपस में बवाल के बाद स्टूडेंट्स भागकर पहुंचे हॉस्टल

-डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन ने खाली कराया हॉस्टल, नाराज स्टूडेंट्स धरने पर बैठे

VARANASI: बीएचयू में गुरुवार की शाम (लगभग छह बजे से रात नौ बजे तक) तीन घंटे तक अराजकता का माहौल रहा। भगवानदास हॉस्टल में रहने वाले लॉ फैकल्टी के स्टूडेंट्स और आईआईटी के स्टूडेंट्स के बीच क्रिकेट को लेकर इस कदर संघर्ष स्टार्ट हुआ कि चारों तरफ अफरातफरी का माहौल बन गया। इस बवाल से बचने के लिए अन्य फैकल्टीज के स्टूडेंट्स भागकर अपने हॉस्टल्स में पहुंचे।

टीचर्स रहे नाकाम

लॉ फैकल्टी के टीचर्स भी भगवानदास हॉस्टल पहुंच गए थे। समझाने में लगे थे लेकिन स्टूडेंट्स मानने को तैयार नहीं थे। डीएम और एसएसपी के पहुंचने के बाद स्थिति संभली। वहां मौजूद लोगों का कहना था कि पुलिस ने भगवानदास हॉस्टल में घुसने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हुई। चर्चा तो यहां तक थी कि हॉस्टल खाली कराने के लिए डीएम ने बीएचयू एडमिनिस्ट्रेशन से लिखित मांगा। वीसी प्रो। गिरीशचंद्र त्रिपाठी मौके पर पहुंचे, लेकिन वहां ऑफिसर्स व उनके बीच क्या बात हुई इसकी जानकारी नहीं मिल पाई।

समझाने पर लौटे IIT स्टूडेंट्स

मौके पर पहुंचे डीएम व एसएसपी ने स्टूडेंट्स को समझाने का प्रयास किया। जिसके बाद आईआईटी के स्टूडेंट्स लौट गए। उन्हें आश्वस्त किया गया कि कोई कार्रवाई नहीं होगी। घटना की जांच कराई जाएगी। उधर लॉ फैकल्टी के स्टूडेंट्स भगवानदास हॉस्टल में घुस गए और गेट बंद कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। ऑफिसर्स ने मौके पर मौजूद मीडियाकर्मियों को भी हटा दिया।

रात में हॉस्टल कराया खाली

बीएचयू एडमिनिस्ट्रेशन से बातचीत के बाद डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन ने भगवान दास हॉस्टल को रात में खाली करा दिया। देखते ही देखते हॉस्टल में पीएसी दाखिल हो गयी। इस बीच स्टूडेंट्स का कहना रहा कि अचानक रात में हॉस्टल खाली करा लिया गया है और हम कहां जाएं। इससे नाराज स्टूडेंट्स रात में वीसी आवास के सामने धरने पर बैठ गए।