-कचहरी में भिड़े सिपाही, एक ने मारा थप्पड़ तो दूसरे ने की फाय¨रग

-सिपाही के गोली चलाने के बाद कचहरी में अफरातफरी, अफसर पहुंचे

Meerut : कचहरी में दो सिपाही आपस में भिड़ गए। मारपीट से शुरु हुई भिड़ंत फाय¨रग तक पहुंच गई। गोली चलने की आवाज से कचहरी में भगदड़ मच गई। गोली चलाने वाला सिपाही मौके से फरार हो गया। मौके पर पहुंचे सीओ का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

मांगे 200 रुपए

कचहरी में सेशन हवालात पर तैनात सिपाही संदीप कुमार मौजूद था। तभी एंटी करप्शन कोर्ट में तैनात कोर्ट मोहर्रिर परवेज सेशन हवालात पर पहुंचा। परवेज ने संदीप से दो सौ रुपये की मांग की। संदीप ने रकम देने से इन्कार कर दिया, जिस पर दोनों में विवाद हो गया। देखते ही देखते संदीप ने परवेज को थप्पड़ मार दिया। परवेज वापस लौट गया और हथियार लेकर पहुंचा। कचहरी में ही संदीप पर परवेज ने फाय¨रग कर दी। गोली चलने के बाद मनोज नीचे बैठ गया, जिससे गोली दीवार में घुस गई।

सीओ ने की पुष्टि

गोली चलने की आवाज सुनकर कचहरी में खलबली मच गई। अधिवक्ताओं की भीड़ जमा हो गई। इसी बीच मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने परवेज को मौके से भगा दिया। इंस्पेक्टर सिविल लाइन सुरेंद्र राणा और सीओ डॉ। अरविंद कुमार भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने परवेज के मनोज पर फाय¨रग करने की पुष्टि की है। मनोज का कहना है कि परवेज नशे में धुत होकर अपशब्द बोल रहा था, जिसे लेकर कहासुनी हो गई, जिस पर परवेज ने फायर झोंक दिया।

बॉक्स

कचहरी की सुरक्षा पर उठा सवाल

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि परवेज ने मनोज पर निशाना साधते हुए गोली चलाई। मनोज के पास कई लोगों की भीड़ थी। सभी लोग इधर-उधर भागे नहीं हो तो अनहोनी भी हो सकती थी। कचहरी में बदमाश अक्सर आपस में भिड़ते रहते हैं। मंगलवार को पुलिसवाले आपस में खून खराबे पर उतारू हो गए। ऐसे में कचहरी के अंदर पुलिस सुरक्षा पर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है। आइजी सिक्योरिटी के आदेश पर चेकिंग अभियान चलाए जाते हैं। यदि पुलिसकर्मी ने तमंचे से गोली चलाई तो उसके पास अवैध असलाह कचहरी में कैसे आया? यदि सरकारी हथियार से गोली चलाई तो किसने उसे हथियार दिया क्योंकि कोर्ट मोहर्रिर को सरकारी असलाह नहीं दिया जाता है।

इन्होंन कहा

कचहरी के अंदर पुलिसकर्मियों में फाय¨रग की जांच सीओ सिविल लाइन से कराई जा रही है। मामला गंभीर है। दोनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ रिपोर्ट आने के बाद जांच की जाएगी।

-जे रविंदर गौड, एसएसपी